Image Loading क्षेत्रीय दलों ने खत्म की कांग्रेस-भाजपा की दादागीरी: लालू - LiveHindustan.com
बुधवार, 10 फरवरी, 2016 | 04:04 | IST
 |  Image Loading

क्षेत्रीय दलों ने खत्म की कांग्रेस-भाजपा की दादागीरी: लालू

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:07-12-2012 07:28:09 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
क्षेत्रीय दलों ने खत्म की कांग्रेस-भाजपा की दादागीरी: लालू

राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने शुक्रवार को कहा कि देश की मौजूदा राजनीति में क्षेत्रीय दलों ने कांग्रेस और भाजपा जैसे राष्ट्रीय दलों की दादागीरी खत्म कर दी है।

हिंदी समाचार चैनल आजतक की ओर से आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम एजेंडा में लालू ने कहा कि अब कांग्रेस की अगुवाई वाला संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन और भाजपा की अगुवाई वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन राजद, जदयू, झामुमो और नेशनल कांफ्रेंस जैसे क्षेत्रीय दलों पर निर्भर है।

बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके लालू ने कहा कि दिवंगत विश्वनाथ प्रताप सिंह, एच डी देवगौड़ा और दिवंगत इंद्र कुमार गुजराल को देश का प्रधानमंत्री बनाने में क्षेत्रीय दलों की काफी अहम भूमिका रही थी।

साल 2014 के आम चुनावों के सिलसिले में तीसरे मोर्चे के गठन की अटकलों को सिरे से खारिज करते हुए लालू ने कहा, तीसरा मोर्चा जैसा कुछ भी नहीं होगा। इस तरह की कोई सोच ही नहीं है। यदि तीसरा मोर्चा बना भी तो यह जन्म के साथ ही खत्म हो जाएगा।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
भारत 101 पर ढेर, श्रीलंका की आसान जीत

भारत 101 पर ढेर, श्रीलंका की आसान जीत
युवा तेज गेंदबाजों कासुन राजिता और दासुन चनाका की घसियाली पिच पर कातिलाना गेंदबाजी और कप्तान दिनेश चंदीमल की सूझबूझ भरी पारी से श्रीलंका ने कम स्कोर वाले पहले ट्वंटी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत को दो ओवर शेष रहते हुए पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में शुरुआती बढ़त हासिल की।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड