फोटो गैलरी

Hindi Newsऑल इंडिया जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप का खिताब उत्तराखंड के लक्ष्य के नाम

ऑल इंडिया जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप का खिताब उत्तराखंड के लक्ष्य के नाम

उत्तराखंड के लक्ष्य सेन ने अपने शानदार खेल के दम पर ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में बालक अंडर-19 एकल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया। वहीं कुहू गर्ग को मिक्स डबल्स के फाइनल में हार के...

ऑल इंडिया जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप का खिताब उत्तराखंड के लक्ष्य के नाम
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 27 Aug 2016 06:34 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के लक्ष्य सेन ने अपने शानदार खेल के दम पर ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में बालक अंडर-19 एकल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया। वहीं कुहू गर्ग को मिक्स डबल्स के फाइनल में हार के कारण रजत पदक से संतोष करना पड़ा। 

आंध्र प्रदेश के तिरुपति में शनिवार को प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले खेले गए। बालक अंडर-19 एकल वर्ग के फाइनल में उत्तराखंड के लक्ष्य का सामना टूर्नामेंट की चौथी वरीयता प्राप्त एयर इंडिया के कनिष्क एम से हुआ। 45 मिनट तक चले मुकाबले में लक्ष्य सेन ने सीधे सेटों में कनिष्क को 21-15, 21-15 के अंतर से हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया। 

इससे पहले सेमीफाइनल में लक्ष्य ने प्रतियोगिता में पहली वरीयता प्राप्त एयर इंडिया के ही मिथुन एम को 21-17, 13-21, 26-24 और क्वार्टर फाइनल में लक्ष्य ने अपने बड़े भाई चिराग सेन को 21-13, 21-12 से हराया था। 

कुहू गर्ग केा रजत

दूसरी ओर अंडर-19 मिक्स डबल्स के फाइनल में उत्तराखंड की कुहू गर्ग और पंजाब के धु्रव कपिल की जोड़ी का सामना आंध्र प्रदेश के कृष्ण प्रसाद जी और कर्नाटक की महिमा अग्रवाल की जोड़ी से हुआ। फाइनल में कुहू और ध्रुव की जोड़ी को 21-16, 21-14 के अंतर से हार मिली और रजत पदक से संतोष करना पड़ा। इससे पहले कुहू और ध्रुव की जोड़ी ने सेमीफाइनल में उत्तर प्रदेश के चंद्र कुमार डी और आंध्र प्रदेश की सोनिका साईकी जोड़ी को तीन सेटों में 17-21, 21-16, 21-10 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। अंडर-17 बालिका एकल वर्ग में उत्तराखंड की उन्नति बिष्ट को सेमीफाइनल में हार मिलने से कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

तीनों खिलाडि़यों की सफलता पर उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार, सचिव बीएस मनकोटी, साई कोच डीके सेन आदि ने बधाई दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें