class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हमारी प्यारी बार्बी डॉल

हमारी प्यारी बार्बी डॉल

आज तुम सबके पास लेटेस्ट खिलौने हैं, जिन पर तुम डिजिटल गेम खेलते हो, लेकिन इसके बावजूद भी गुड्डे-गुड़ियों को देखकर उनसे खेलने का मन तो करता ही है। और अगर गुड़िया बार्बी डॉल हो तो कहना ही क्या। उसे तो किसी शोरूम में देखते ही तुम्हारा मन खरीदने के लिए मचलने लगता है।

दरअसल बार्बी ही वह पहली गुड़िया है, जिसने खिलौनों की दुनिया में तहलका मचा दिया। बार्बी हमेशा ही बच्चों की पहली पसंद रही। अपनी सुंदरता और इंसानी रूप-रंग से मेल के चलते बार्बी ने बच्चे हों या बड़े सभी को लुभाया है।

बार्बी डॉल का आज भी उतना ही क्रेज है, जितना इसके जन्म पर था। बच्चे जैसा चाहे इसे मनपंसद रूप दे सकते हैं। इस डॉल के साथ बहुत सुंदर और ट्रेंडी कपड़े, हैंड बैग्स, क्लिप्स और कई तरह की एक्सेसरीज भी आती हैं। इतना ही नहीं, बार्बी के बालों को गुलाबी, सफेद, काला, सिल्वर कैसा भी रंग दिया जा सकता है।
बाजार में यह कई वैराइटी में है। तुम चाहो तो सिंगल बार्बी ले सकते हो। बार्बी के साथ उसका घर भी आता है। एक सपनों जैसा घर, जिसमें बेडरूम, बाथरूम, ड्रॉइंगरूम और रसोई सब कुछ होता है।

हर बार्बी डॉल एक नए अंदाज के साथ बाजार में आती है। कभी वह एक कामकाजी लड़की नजर आती है। कभी स्टाइलिश टीनेज लड़की, कभी शेफ, कल्पनाओं की परी या कभी कोई राजकुमारी। बार्बी इतनी लोकप्रिय हुई है कि इस पर कार्टून फिल्म और गेम्स भी बन गए हैं। बच्चों ने इनको भी बहुत पसंद किया। कनॉट प्लेस में माया स्पोर्ट्स टॉय स्टोर के मालिक का कहना है कि बाजार में बार्बी जैसी कई गुड़िया मिलती हैं, लेकिन बच्चे सबसे ज्यादा बार्बी को ही पसंद करते हैं। इस डॉल की कीमत 299 रुपए से लेकर 2000 रुपए तक है। स्टाइल बार्बी और हेयर टेस्टिक बार्बी को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इसे इलियोईट हैंडलर ने बनाया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हमारी प्यारी बार्बी डॉल