Image Loading
रविवार, 29 मई, 2016 | 15:04 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • हिन्दुस्तान ब्रेकिंगः BSEB 10th result : मैट्रिक का रिजल्ट 50% भी नहीं, Click कर देखें रिजल्ट

पीटरसन वनडे टीम में शामिल, टी20 में विश्राम

मुंबई, एजेंसी First Published:28-11-2012 08:48:19 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
पीटरसन वनडे टीम में शामिल, टी20 में विश्राम

स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन की इंग्लैंड की वनडे टीम में वापसी हुई है लेकिन उन्हें ट्वंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में विश्राम दिया गया है। इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए बुधवार को टीम घोषित की।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान एसएमएस विवाद में फंसने के कारण टीम से बाहर किए पीटरसन ने भारत के खिलाफ वर्तमान सीरीज में टेस्ट टीम में वापसी की। उन्हें भारत के खिलाफ पुणे में 20 दिसंबर और मुंबई में 22 दिसंबर को होने वाले दो टी20 मैचों के लिए इंग्लैंड की 13 सदस्यीय टीम में नहीं रखा गया है।

पीटरसन को हालांकि 11 जनवरी से राजकोट में शुरू होने वाली एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम में चुना गया है। पीटरसन ने अपना आखिरी वनडे मैच फरवरी में पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में खेला था। उन्होंने बीच में इस प्रारूप से संन्यास ले लिया था लेकिन बाद में उन्होंने अपना फैसला बदल दिया था। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए नहीं चुना गया था।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने रोटेशन नीति के तहत आफ स्पिनर ग्रीम स्वान को टी20 और वनडे किसी भी टीम में नहीं चुना है। स्टुअर्ट ब्राड टी20 टीम की अगुवाई करेंगे जिसमें स्टुअर्ट मीकर के रूप में एकमात्र नया खिलाड़ी शामिल है। इस टीम में शामिल जेम्स ट्रेडवेल और मीकर हाल में श्रीलंका में संपन्न हुए आईसीसी विश्व टी20 का हिस्सा नहीं थे।

चोट के कारण वर्तमान टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में नहीं खेलने वाले स्टीवन फिन को केवल वनडे टीम में लिया गया है। ईसीबी की विज्ञप्ति के अनुसार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पहले तीन वनडे में खेलेंगे। बाकी दो वनडे में उनकी जगह स्टुअर्ट ब्राड लेंगे। राष्ट्रीय चयनकर्ता ज्योफ मिलर ने कहा कि ईसीबी ने एशेज सीरीज को ध्यान में रखकर रोटेशन की नीति अपनाई है।

इंग्लैंड की टी20 टीम-
स्टुअर्ट ब्राड (कप्तान), जोनी बेयरस्टॉ, टिम ब्रेसनन, डैनी ब्रिग्स, जोस बटलर, जाडे डर्नबाक, अलेक्स हालेस, माइकल लंब, स्टुअर्ट मीकर, इयोन मोर्गन, समित पटेल, जेम्स ट्रेडवेल और ल्यूक राइट।
इंग्लैंड वनडे टीमः एलिस्टेयर कुक (कप्तान), जोनी बेयरस्टॉ, इयान बेल, टिम ब्रेसनन, डैनी ब्रिग्स, जाडे डर्नबाक, स्टीवन फिन, क्रेग कीसवेटर, स्टुअर्ट मीकर, इयोन मोर्गन, समित पटेल, केविन पीटरसन, जेम्स ट्रेडवेल, जोनाथन ट्राट, जेम्स एंडरसन (पहले तीन मैच), स्टुअर्ट ब्राड (आखिरी दो मैच)।

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Bihar Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
इंग्लैंड के सामने लड़खड़ाई श्रीलंका, फॉलोऑन का खतराइंग्लैंड के सामने लड़खड़ाई श्रीलंका, फॉलोऑन का खतरा
इंग्लैंड के पहली पारी में नौ विकेट पर 498 रनों के जवाब में श्रीलंकाई बल्लेबाजी चरमरा गई और यहां जारी दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम 91 रनों पर आठ विकेट गंवा कर फॉलोऑन बचाने के लिए संघर्षरत है।