class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शुंगलू समिति की रिपोर्ट के आधार पर दर्ज हो केजरीवाल पर मुकदमा: कांग्रेस

शुंगलू समिति की रिपोर्ट के आधार पर दर्ज हो केजरीवाल पर मुकदमा: कांग्रेस

कांग्रेस ने शुंगलू समिति की रिपोर्ट के आधार पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस आयुक्त से मुलाकात कर इस संबंध में शिकायत दी। जबकि, कांग्रेस के सभी वार्ड प्रत्याशियों ने भी अपने क्षेत्र के थानों में शिकायत दी है।

माकन ने बताया कि शुंगलू समिति की रिपोर्ट मुख्यत: तीन बिंदुओँ पर आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा किए गए भ्रष्टाचार व अनियमितताओं का खुलासा करती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि केजरीवाल सरकार ने गैर कानूनी तरीके से जगह, निवास स्थान व कार्यालय आवंटित किए हैं। रिपोर्ट ने मुख्यमंत्री, मंत्रियों व आप नेताओं के नजदीकियों को गैर-कानूनी तौर पर नियुक्ति देने का भी खुलासा किया है। जबकि, सरकार के मंत्रियों और विधायकों द्वारा बिना अनुमति के विदेश यात्राओँ का भी इसमें खुलासा किया गया है। इसलिए जनता के पैसे को गैर-कानूनी तरीके से खर्च किए जाने के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए। 

माकन ने केन्द्र की भाजपा सरकार पर जानबूझकर शुंगलू समिति की रिपोर्ट पर कार्रवाई नहीं करने और केजरीवाल को बचाने का भी आरोप लगाया। प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको, मुख्य प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी, पूर्व सांसद महाबल मिश्रा व अन्य लोग शामिल रहे। 

वहीं, कांग्रेस के 272 वार्डों के निगम प्रत्याशियों ने भी अपने-अपने क्षेत्र के थानों में मुख्यमंत्री के खिलाफ शिकायत दी। इसमें भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:kejriwal is sued on basis of shunglu committee report congress