Image Loading मेंडिस और फर्नैंडो की वनडे टीम में वापसी - LiveHindustan.com
शनिवार, 13 फरवरी, 2016 | 09:51 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • हेडली LIVE: पुणे से किसी सैन्यकर्मी को अपना एजेंट बनाकर खुफिया जानकारी लेना था...
  • हेडली LIVE: पुणे के सैन्य प्रतिष्‍ठान की रेकी का मिला था आदेश
  • कश्मीर: मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद

मेंडिस और फर्नैंडो की वनडे टीम में वापसी

कोलंबो, एजेंसी First Published:25-05-2012 05:15:41 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
मेंडिस और फर्नैंडो की वनडे टीम में वापसी

ऑलराउंडर जीवन मेंडिस और तेज गेंदबाज दिलहारा फर्नैंडो की पाकिस्तान के खिलाफ अगले महीने शुरु हो रही घरेलू वनडे सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम में वापसी हुई है। इन दोनों के अलावा तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप और रंगना हेरात भी टीम में जगह पाने में सफल रहे हैं लेकिन ऑलराउंडर फरवीज महारूफ और अंजता मेंडिस को बाहर कर दिया गया है।
 
लेग स्पिन के साथ-साथ मध्यक्रम में बल्लेबाजी में अहम योगदान करने वाले जीवन मेंडिस ने श्रीलंका के लिए 19 वनडे में 14 विकेट लिए हैं। उन्होंने पिछली बार पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में नंबवर 2011 में खेली गई सीरीज में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया था। फर्नाडो ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दो टेस्ट और एक वनडे खेला था।
 
तेज गेंदबाज प्रदीप ने पिछले वर्ष दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गए थे लेकिन हेमस्ट्रिंग चोट के कारण उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा था। अजंता मेंडिस को टीम में जगह नहीं मिली है। पीठ की चोट के कारण उन्होंने जनवरी के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच दो टी20 मैच एक और तीन जनवरी को हम्बनतोता में खेले जाएंगे।
 
पांच वनडे मैच पल्लेकेल और कोलंबो में सात से 18 जून के बीच खेले जाएंगे। दोनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग टीमों की घोषणा की गई है। हालांकि बोर्ड ने कप्तान के नाम की घोषणा नहीं की है लेकिन माहेला जयवर्धने के ही कप्तान बने रहने की संभावना है। बाईस जून से शुरु हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बाद में टीम की घोषणा की जाएगी।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
टी 20 में हैट्रिक लेने वाले परेरा बने चौथे गेंदबाज

टी 20 में हैट्रिक लेने वाले परेरा बने चौथे गेंदबाज
श्रीलंका के मध्यम तेज गेंदबाज तिसारा परेरा भारत के खिलाफ शुक्रवार को दूसरे ट्वंटी 20 मैच में हैट्रिक लेकर अंतरराष्ट्रीय ट्वंटी 20 क्रिकेट में यह कारनामा करने वाले दुनिया के चौथे गेंदबाज बन गए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड