Image Loading मेंडिस और फर्नैंडो की वनडे टीम में वापसी - LiveHindustan.com
शनिवार, 30 अप्रैल, 2016 | 16:45 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • मुंबई में दो मंजिला इमारत ढही, तीन के मरने की सूचना
  • पाकिस्तान का ये नामचीन शहर जिस पर हिन्दुस्तानियों का है कब्जा! वीडियो देखने के...
  • NEET के खिलाफ ताजा याचिका पर सुनवाई से इनकार, SC ने कहा- परीक्षा होने दीजिए
  • दिल्ली में ऑड-ईवन का आज अंतिम दिन, सर्वे में वोट करने के लिए क्लिक करें

मेंडिस और फर्नैंडो की वनडे टीम में वापसी

कोलंबो, एजेंसी First Published:25-05-2012 05:15:41 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
मेंडिस और फर्नैंडो की वनडे टीम में वापसी

ऑलराउंडर जीवन मेंडिस और तेज गेंदबाज दिलहारा फर्नैंडो की पाकिस्तान के खिलाफ अगले महीने शुरु हो रही घरेलू वनडे सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम में वापसी हुई है। इन दोनों के अलावा तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप और रंगना हेरात भी टीम में जगह पाने में सफल रहे हैं लेकिन ऑलराउंडर फरवीज महारूफ और अंजता मेंडिस को बाहर कर दिया गया है।
 
लेग स्पिन के साथ-साथ मध्यक्रम में बल्लेबाजी में अहम योगदान करने वाले जीवन मेंडिस ने श्रीलंका के लिए 19 वनडे में 14 विकेट लिए हैं। उन्होंने पिछली बार पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में नंबवर 2011 में खेली गई सीरीज में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया था। फर्नाडो ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दो टेस्ट और एक वनडे खेला था।
 
तेज गेंदबाज प्रदीप ने पिछले वर्ष दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गए थे लेकिन हेमस्ट्रिंग चोट के कारण उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा था। अजंता मेंडिस को टीम में जगह नहीं मिली है। पीठ की चोट के कारण उन्होंने जनवरी के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच दो टी20 मैच एक और तीन जनवरी को हम्बनतोता में खेले जाएंगे।
 
पांच वनडे मैच पल्लेकेल और कोलंबो में सात से 18 जून के बीच खेले जाएंगे। दोनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग टीमों की घोषणा की गई है। हालांकि बोर्ड ने कप्तान के नाम की घोषणा नहीं की है लेकिन माहेला जयवर्धने के ही कप्तान बने रहने की संभावना है। बाईस जून से शुरु हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बाद में टीम की घोषणा की जाएगी।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
गुस्साए धौनी बोले, गुस्साए धौनी बोले, '...ऐसा रहा तो हर बार हारेंगे'
गुजरात लायंस के खिलाफ शुक्रवार को मिली बेहद नजदीकी हार से निराश पुणे सुपाजाइंट्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि टीम को हार की वजहों का आंकलन करना होगा।