Image Loading भारी बर्फबारी से लद्दाख का यातायात संपर्क कटा - LiveHindustan.com
रविवार, 01 मई, 2016 | 09:45 | IST
 |  Image Loading

भारी बर्फबारी से लद्दाख का यातायात संपर्क कटा

श्रीनगर, एजेंसी First Published:30-11-2012 02:01:24 PMLast Updated:30-11-2012 02:08:07 PM
भारी बर्फबारी से लद्दाख का यातायात संपर्क कटा

जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों के दौरान भारी बर्फबारी के कारण वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलओसी), दूरदराज के क्षेत्रों और लद्दाख को राज्य के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाला राजमार्ग बंद रहा।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि श्रीनगर, लेह राष्ट्रीय राजमार्ग के जोजिला के निकट सड़क पर 1.5 फुट बर्फ जमा हो गई है जिस कारण इस राजमार्ग को दोनों ओर से बंद कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि सोनमर्ग, मीनामर्ग और द्रास के राजमार्ग पर भी ताजा हिमपात हुआ है।

राज्य के अन्य हिस्सों से लद्दाख केवल राजमार्ग से जुड़ा है जो कल से ही बंद है। इस राजमार्ग पर कोई भी वाहन नहीं फंसा है। मौसम विभाग की अग्रिम सूचना के कारण यातायात को पहले ही बंद कर दिया गया था। राजमार्ग के रखरखाव के लिए जिम्मेदार सीमा सड़क संगठन (डीआरओ) ने श्रीनगर, लेह राजमार्ग को सोनमर्ग से मीनामर्ग के बीच एक नवम्बर से यातायात के लिए बंद करने की घोषणा की है।

इस बीच परिवहन मंत्री उमर कमर अली अखूम ने बताया कि मौसम साफ होने के बाद ही सड़कों को खोला जाएगा। उन्होंने यात्रियों और चालकों से मौसम की स्थिति को देखते हुए यात्रा की योजना बनाने को कहा है।

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
वार्नर की धमाकेदार पारी, सनराइजर्स की आरसीबी पर जीतवार्नर की धमाकेदार पारी, सनराइजर्स की आरसीबी पर जीत
कप्तान डेविड वार्नर की एक और धमाकेदार पारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने बारिश से प्रभावित आईपीएल नौ में आज यहां आरसीबी बेंगलूर को 15 रन से हराकर शीर्ष चार में जगह बनायी।