Image Loading सैनिकों की नृशंस हत्या सभ्य समाज में अस्वीकार्य: उमर - LiveHindustan.com
रविवार, 01 मई, 2016 | 11:37 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • मजदूरों का असली दर्द समझना है तो पढ़ें शशि शेखर का ये ब्लॉग

सैनिकों की नृशंस हत्या सभ्य समाज में अस्वीकार्य: उमर

जम्मू, एजेंसी First Published:08-01-2013 10:34:42 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
सैनिकों की नृशंस हत्या सभ्य समाज में अस्वीकार्य: उमर

जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पाकिस्तानी सेना द्वारा नियंत्रण रेखा पर दो भारतीय सैनिकों की हत्या को अस्वीकार्य करार दिया और कहा कि यह दोनों देशों के बीच बातचीत प्रक्रिया को पटरी से उतारने का प्रयास है। उमर ने माइक्रो ब्लागिंग साइट टि्वटर पर कहा कि भारतीय सैनिकों की नृशंस हत्या किए जाने की खबर किसी भी सभ्य समाज में अस्वीकार्य है।

उमर ने ट्वीट किया कि संघर्षविराम का उल्लंघन ही काफी निंदनीय है। सैनिकों की नृशंस हत्या तो किसी भी सभ्य समाज में अस्वीकार्य है। उन्होंने कहा कि यह दोनों देशों के बीच बातचीत प्रक्रिया को पटरी से उतारने का प्रयास है। निश्चित रूप से शीर्ष पर बैठा कोई व्यक्ति दोनों देशों के बीच की बातचीत प्रकिया को पटरी से उतारने के लिए हरसंभव प्रयत्न करना चाहता है।

उमर ने इस घटना पर चिंता जताई और कहा कि ऐसी घटना पर रोक लगनी चाहिए क्योंकि इससे सीमा पार से घुसपैठ में वृद्धि हो सकती है। उन्होंने कहा कि संघर्षविराम कायम रहना चाहिए नहीं तो गोलीबारी की आड़ में घुसपैठ कई गुना बढ़ जाएगी। पाकिस्तानी सैनिक पहले ही भारतीय क्षेत्र में घुस आए और सेना की गश्ती पार्टी पर हमला कर दो सैनिकों की हत्या कर दी। कथित तौर पर दोनों सैनिकों के सिर काट दिए गए।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
ड्रेसिंग रूम के उम्दा माहौल से प्रदर्शन निखरा : ब्रेथवेटड्रेसिंग रूम के उम्दा माहौल से प्रदर्शन निखरा : ब्रेथवेट
कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हरफनमौला प्रदर्शन करके दिल्ली डेयरडेविल्स की जीत के सूत्रधार रहे कार्लोस ब्रेथवेट ने इस सत्र में टीम के उम्दा प्रदर्शन का श्रेय ड्रेसिंग रूम के खुशनुमा माहौल और खिलाड़ियों के आपसी तालमेल को दिया।