Image Loading सैनिकों की नृशंस हत्या सभ्य समाज में अस्वीकार्य: उमर - LiveHindustan.com
सोमवार, 08 फरवरी, 2016 | 09:32 | IST
 |  Image Loading

सैनिकों की नृशंस हत्या सभ्य समाज में अस्वीकार्य: उमर

जम्मू, एजेंसी First Published:08-01-2013 10:34:42 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
सैनिकों की नृशंस हत्या सभ्य समाज में अस्वीकार्य: उमर

जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पाकिस्तानी सेना द्वारा नियंत्रण रेखा पर दो भारतीय सैनिकों की हत्या को अस्वीकार्य करार दिया और कहा कि यह दोनों देशों के बीच बातचीत प्रक्रिया को पटरी से उतारने का प्रयास है। उमर ने माइक्रो ब्लागिंग साइट टि्वटर पर कहा कि भारतीय सैनिकों की नृशंस हत्या किए जाने की खबर किसी भी सभ्य समाज में अस्वीकार्य है।

उमर ने ट्वीट किया कि संघर्षविराम का उल्लंघन ही काफी निंदनीय है। सैनिकों की नृशंस हत्या तो किसी भी सभ्य समाज में अस्वीकार्य है। उन्होंने कहा कि यह दोनों देशों के बीच बातचीत प्रक्रिया को पटरी से उतारने का प्रयास है। निश्चित रूप से शीर्ष पर बैठा कोई व्यक्ति दोनों देशों के बीच की बातचीत प्रकिया को पटरी से उतारने के लिए हरसंभव प्रयत्न करना चाहता है।

उमर ने इस घटना पर चिंता जताई और कहा कि ऐसी घटना पर रोक लगनी चाहिए क्योंकि इससे सीमा पार से घुसपैठ में वृद्धि हो सकती है। उन्होंने कहा कि संघर्षविराम कायम रहना चाहिए नहीं तो गोलीबारी की आड़ में घुसपैठ कई गुना बढ़ जाएगी। पाकिस्तानी सैनिक पहले ही भारतीय क्षेत्र में घुस आए और सेना की गश्ती पार्टी पर हमला कर दो सैनिकों की हत्या कर दी। कथित तौर पर दोनों सैनिकों के सिर काट दिए गए।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
पाक लेग स्पिनर यासिर पर 3 महीने का बैन, विश्व कप से बाहरपाक लेग स्पिनर यासिर पर 3 महीने का बैन, विश्व कप से बाहर
आईसीसी ने पाकिस्तानी लेग स्पिनर यासिर शाह को प्रतिबंधित दवाओं के सेवन में पाजिटिव पाये जाने के बाद उन पर तीन महीने का प्रतिबंध लगा दिया है जिसके बाद यासिर अब मार्च में भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से बाहर हो गये हैं।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड