Image Loading श्रीनगर में मौसम की सबसे सर्द रात - LiveHindustan.com
सोमवार, 08 फरवरी, 2016 | 03:06 | IST
 |  Image Loading

श्रीनगर में मौसम की सबसे सर्द रात

श्रीनगर, एजेंसी First Published:05-01-2013 02:57:09 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
श्रीनगर में मौसम की सबसे सर्द रात

जम्मू एवं कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में शुक्रवार को इस मौसम की अब तक की सबसे सर्द रात रही। शनिवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 5.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। अगले कुछ दिनों में जम्मू एवं कश्मीर के लगभग सभी क्षेत्रों में रात का पारा और गिरने का अनुमान है।

स्थानीय मौसम कार्यालय के निदेशक सोनम लोटस ने शनिवार को बताया कि श्रीनगर में मौसम की अब तक की सबसे सर्द रात रही। यहां सुबह का तापमान शून्य से 5.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। मौसम शुष्क रहने की वजह से अगली कुछ रातों में पारा और भी गिरने का पूर्वानुमान है।

लद्दाख क्षेत्र के लेह में शनिवार को शून्य से 16.8 डिग्री नीचे तापमान दर्ज किया गया। गुलमर्ग स्की रिसॉर्ट में शून्य से 9.4 डिग्री सेल्सियस नीचे व पहलगाम पर्यटक रिसॉर्ट में शून्य से 5.4 डिग्री सेल्सियस नीचे तापमान दर्ज किया गया।

जम्मू एवं कश्मीर में मौसम लगातार सर्द बना हुआ है। इन दिनों श्रीनगर की डल झील में भी कई स्थानों पर बर्फ जम गई है। जमी हुई झील में मछुआरों और नौका चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

शहर की सड़कों पर सुबह व शाम पाला पड़ने से वे काफी फिसलन भरी हो गई हैं। इस वजह से वाहन चालकों को काफी दिक्कतें हो रही हैं।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
पाक लेग स्पिनर यासिर पर 3 महीने का बैन, विश्व कप से बाहरपाक लेग स्पिनर यासिर पर 3 महीने का बैन, विश्व कप से बाहर
आईसीसी ने पाकिस्तानी लेग स्पिनर यासिर शाह को प्रतिबंधित दवाओं के सेवन में पाजिटिव पाये जाने के बाद उन पर तीन महीने का प्रतिबंध लगा दिया है जिसके बाद यासिर अब मार्च में भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से बाहर हो गये हैं।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड