Image Loading कश्मीर घाटी और लद्दाख में तापमान शून्य से नीचे - LiveHindustan.com
रविवार, 01 मई, 2016 | 19:09 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • वाराणसी: अस्सीघाट पर पीएम मोदी के मंच पर शार्ट सर्किट से मचा हडकंप
  • IPL: पंजाब ने गुजरात को जीत के लिए दिया 155 रन का लक्ष्य

कश्मीर घाटी और लद्दाख में तापमान शून्य से नीचे

श्रीनगर, एजेंसी First Published:07-01-2013 01:58:31 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
कश्मीर घाटी और लद्दाख में तापमान शून्य से नीचे

जम्मू एवं कश्मीर में सोमवार को सर्द हवाओं का असर जारी रहने से घाटी और लद्दाख इलाके में न्यूनतम तापमान शून्य के नीचे दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक श्रीनगर में रविवार रात तापमान शून्य से पांच डिग्री नीचे दर्ज किया गया, जबकि लद्दाख के कारगिल में तापमान सामान्य से 16.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अधिकारियों ने घाटी के हालात के बारे बताया कि श्रीनगर में सुबह का न्यूनतम तापमान शून्य से 4.9 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। पहलगाम में शून्य से 8.2 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 9.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से 14.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। अधिकारी ने कहा कि मौसम की वर्तमान स्थिति अगले 48 घंटे तक जारी रहेगी और इस दौरान पूरे राज्य में मौसम शुष्क रहने की सम्भावना है।

कश्मीर घाटी के लोग 'चिल्लई कलान' नाम से चर्चित अत्यधिक जाड़े की 40 दिनों की कठोर अवधि से गुजर रहे हैं। तापमान में आई गिरावट की वजह से डल झील सहित कई जलाशय जम गए हैं।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
IPL: पंजाब ने गुजरात को जीत के लिए दिया 155 रन का लक्ष्यIPL: पंजाब ने गुजरात को जीत के लिए दिया 155 रन का लक्ष्य
गुजरात लायंस ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में आज यहां किंग्स इलेवन पंजाब को 154 रन पर समेट दिया। पंजाब की ओर से कप्तान मुरली विजय ने सर्वाधिक 55 रन बनाए।