फोटो गैलरी

Hindi Newsइरडा फरवरी तक लाएगा बैंक इंश्योरेंस पर अंतिम दिशानिर्देश

इरडा फरवरी तक लाएगा बैंक इंश्योरेंस पर अंतिम दिशानिर्देश

बीमा नियामक विकास प्राधिकरण(इरडा) फरवरी के पहले सप्ताह तक बैंक इश्योरेंस के बारे में अंतिम दिशानिर्देश लाएगा। इरडा के चेयरमैन जे हरि नारायण ने शुक्रवार को यह जानकारी...

इरडा फरवरी तक लाएगा बैंक इंश्योरेंस पर अंतिम दिशानिर्देश
Fri, 04 Jan 2013 09:04 PM
ऐप पर पढ़ें

बीमा नियामक विकास प्राधिकरण(इरडा) फरवरी के पहले सप्ताह तक बैंक इश्योरेंस के बारे में अंतिम दिशानिर्देश लाएगा। इरडा के चेयरमैन जे हरि नारायण ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

इश्योरेंस ब्रोकर्स एसोसिएशन के एक कार्यक्रम के मौके पर हरि नारायण ने कहा कि अंतिम दिशानिर्देश फरवरी के पहले सप्ताह तक आएंगे। भारतीय रिजर्व बैंक की बैंक इश्योरेंस माडल पर चिंता के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में सभी से मिली जानकारियों को देखा जा रहा है।

बैंक इश्योरेंस माडल के तहत बैंक बीमा कंपनियों के उत्पाद बेचते हैं। मौजूदा कानून के तहत बैंक किसी एक कंपनी के बीमा उत्पाद एजेंट के रूप में बेच सकते हैं। इससे पहले रिजर्व बैंक ने कहा था कि इरडा द्वारा जारी दिशानिर्देशों के मसौदे से बैंकों की प्रतिष्ठा को जोखिम हो सकता है।

हालांकि, कुछ बैंक मौजूदा एजेंट की भूमिका के बजाय ब्रोकर बनना चाहते हैं। ऐसा होने पर वे एक से ज्यादा बीमा कंपनियों के उत्पाद बेच सकेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें