Image Loading
मंगलवार, 06 दिसम्बर, 2016 | 11:34 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • जयललिता के सम्मान में और उनकी याद में राज्यसभा की कार्यवाही एक दिन के लिए स्थगित
  • क्लिक कर पढ़ें प्रसिद्ध इतिहासकार रामचंद्र गुहा का ब्लॉग, 'तब कैसे याद किए गए थे...
  • मौसम अलर्टः दिल्ली-एनसीआर, पटना, लखनऊ और देहरादून में कोहरे के बीच रहेगी हल्की...
  • जयललिता के अंतिम दर्शन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जाएंगे चेन्नई
  • भविष्यफल: मेष राशिवालों को आज नौकरी के लिए साक्षात्कार आदि कार्यों के सुखद...
  • हेल्थ टिप्स: सर्दियों में ज्यादा बढ़ता है वजन, कम करने के ट्राई करें ये टिप्स
  • GOOD MORNING: AIADMK प्रमुख जयललिता का निधन, तमिलनाडु में 7 दिन का राजकीय शोक। अन्य बड़ी खबरों...
  • जयललिता का पार्थिव शरीर राजाजी हॉल पहुंचा। आज शाम चार बजे होगा अंतिम संस्कार।
  • तमिलानाडु: पन्नीरसेल्वम ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
  • पीएम मोदी ने जयललिता के निधन पर दुख जताया, कहा- देश की राजनीति में बड़ी क्षति
  • तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता का निधन

मास्करेंहास व मार्श ने दिलाई पंजाब को पहली जीत

मोहाली, एजेंसी First Published:12-04-2012 10:11:31 PMLast Updated:12-04-2012 11:39:55 PM
मास्करेंहास व मार्श ने दिलाई पंजाब को पहली जीत

दिमित्री मास्करेंहास की कातिलाना गेंदबाजी के बाद शान मार्श के नाबाद जुझारू अर्धशतक से किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग पांच में पुणे वारियर्स को सात विकेट से हराकर पहली जीत दर्ज की।

मास्करेंहास (25 रन पर पांच विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने पुणे की टीम 19 ओवर में 115 रन पर ही सिमट गई। पुणे ने मार्श (नाबाद 64) के अर्धशतक की मदद से 17.4 ओवर में तीन विकेट पर 116 रन बनाकर मैच जीत लिया। मार्श ने 54 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का जड़ा।

उन्होंने कप्तान एडम गिलक्रिस्ट (21) के साथ 50 और पीयूष चावला (नाबाद 21) के साथ 46 रन की अटूट साझेदारी की। इससे पहले पुणे की ओर से मिथुन मन्हास ने सर्वाधिक 31 रन बनाए थे। पंजाब की टीम ने इस जीत के साथ आठ अप्रैल को पुणे वारियर्स के हाथों पुणे में मिली 22 रन की हार का बदला भी चुकता कर दिया। पुणे की तीन मैचों में यह पहली हार जबकि पंजाब की इतने ही मैचों में यह पहली जीत है।

किंग्स इलेवन की शुरुआत अच्छी नहीं रही। अशोक डिंडा ने पारी की पहली ही गेंद पर पाल वलथाटी (0) को बोल्ड कर दिया। गिलक्रिस्ट और मार्श ने इसके बाद पारी को संवारा। मार्श ने शुरू से ही आक्रामक तेवर दिए। उन्होंने डिंडा और अशीष पर चौका जड़ने के बाद मार्लन सैमुअल्स की गेंद को दो बार बाउंड्री के दर्शन कराए। गिलक्रिस्ट ने भी मैथ्यूज पर लगातार दो चौका जड़े लेकिन श्रीलंका के इस गेंदबाज ने अपने अगले ओवर में उन्हें स्टीवन स्मिथ के हाथों कैच करा दिया। गिलक्रिस्ट ने 17 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके जड़े।

इससे पहले मास्करेंहास ने किंग्स इलेवन की ओर से आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए

25 रन देकर पांच जबकि हरमीत सिंह ने 23 रन देकर दो विकेट चटकाए जिससे पुणे की पूरी टीम 19 ओवर में ही पवेलियन लौट गई। प्रवीण कुमार ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 19 रन दिए। पुणे की ओर से मिथुन मन्हास ने सर्वाधिक 31 रन बनाए जबकि उसके अन्य बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे पुणे की शुरुआत खराब रही और उसने तीसरे ओवर में ही जेस्सी राइडर (7) का विकेट गंवा दिया जो कप्तान सौरव गांगुली के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हुए। गांगुली ने प्रवीण पर दो चौक जड़े। यह बल्लेबाज अच्छी लय में नजर आ रहा था लेकिन मास्करेंहास ने छठे ओवर में उन्हें और मार्लन सैमुअल्स (2) को आउट करके पुणे को दोहरा झटका दिया। गांगुली मास्करेंहास की पहली ही गेंद को लेग साइड में खेलने की कोशिश में हवा में लहरा गए और शान मार्श ने प्वाइंट पर आसान कैच लपका। गांगुली ने 16 रन बनाए। मास्करेंहास ने दो गेंद बाद सैमुअलस को भी बोल्ड करके टीम का स्कोर तीन विकेट पर 29 रन कर दिया।

हरमीत ने इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज (11) को पगबाधा आउट करके पुणे को चौथा झटका दिया। रोबिन उथप्पा (17) और मन्हास ने इसके बाद पारी को संभालने की कोशिश की। उथप्पा ने हरमीत पर छक्का जड़ा जबकि मन्हास ने इसी गेंदबाज पर चार रन से खाता खोलने के बाद पीयूष चावला की गेंद को भी चार रन के लिए भेजा। मेजबान टीम के कप्तान गिलक्रिस्ट ने साझेदारी विकसित होती देख गेंद मास्करेंहास को थमाई। मास्करेंहास ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया और पहली गेंद पर ही उथप्पा को बिपुल शर्मा के हाथों कैच करा दिया। उथप्पा ने मन्हास के साथ 26 रन की साझेदारी की।

चावला ने इसके बाद स्टीवन स्मिथ (13) को बोल्ड किया जबकि हरमीत ने मनीष पांडे (0) को पवेलियन भेजा। मन्हास ने मास्करेंहास पर छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर वह बोल्ड हो गए। उन्होंने 28 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके और एक छक्का जड़ा। मास्करेंहास ने दो गेंद बाद राहुल शर्मा (0) को भी आउट करके अपना पांचवां विकेट हासिल किया। अशोक डिंडा (2) के रन आउट होने के साथ पुणे की पारी का अंत हुआ।

जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title:
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
Rupees
क्रिकेट स्कोरबोर्ड