फोटो गैलरी

Hindi Newsचेन्नई, पंजाब शुरू करेंगे आईपीएल अभियान

चेन्नई, पंजाब शुरू करेंगे आईपीएल अभियान

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के तहत शुक्रवार को शेख जायेद स्टेडियम में आईपीएल की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स अपने पहले आईपीएल खिताब का इंतजार कर रही किंग्स इलेवन पंजाब से...

चेन्नई, पंजाब शुरू करेंगे आईपीएल अभियान
एजेंसीFri, 18 Apr 2014 01:06 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के तहत शुक्रवार को शेख जायेद स्टेडियम में आईपीएल की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स अपने पहले आईपीएल खिताब का इंतजार कर रही किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी।

आईपीएल-7 के इस तीसरे मैच के साथ ही दोनों टीमें इस वर्ष अपने-अपने आईपीएल अभियान का शुभारंभ करेंगी।

चेन्नई की टीम जहां स्थापना के बाद से ही महेंद्र सिंह धौनी के हाथ में है, वहीं एडम गिलक्रिस्ट के पिछले सत्र में संन्यास ले लेने के कारण पंजाब की कमान टीम में नए शामिल किए गए जॉर्ज बैली को सौंपी गई है। धौनी जहां आईपीएल के सबसे सफल कप्तान रहे हैं, वहीं बैली को अभी आईपीएल में सब कुछ साबित करना शेष है।

चेन्नई के लिए सकारात्मक खबर यह है कि धौनी की टीम में उनके अधिकतर पसंददीदा खिलाड़ी शामिल हैं। सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और ड्वेन ब्रावो के अलावा धौनी को इस बार फाफ डू प्लेसिस, ड्वेन स्मिथ और ब्रेंडन मैक्लम जैसे आईपीएल के सफल खिलाड़ियों की कमान सौंपी गई है।

दो बार की चैम्पियन और पिछली बार की उपविजेता चेन्नई ऐसी टीम है जिसने सभी संस्करणों में सतत बेहतर प्रदर्शन किया है। लेकिन शुक्रवार को धौनी को पिछले वर्ष की अपेक्षा काफी बदली हुई पंजाब की टीम का सामना करना होगा।

पंजाब की टीम में आईपीएल-7 के लिए काफी बदलाव किए गए हैं। बैली के अलावा शानदार फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने पंजाब की गेंदबाजी आक्रमण को काफी मजबूत किया है। पंजाब की बल्लेबाजी की बात करें तो डेविड मिलर, शॉन मार्श, चेतेश्वर पुजारा, ग्लेन मैक्सवेल के अलावा टीम ने आईपीएल-6 में खराब प्रदर्शन करने के बावजूद धुरंधर बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग को शामिल किया है। पंजाब को आईपीएल के अपने पहले खिताब का अभी भी इंतजार है।

पंजाब और चेन्नई के बीच आईपीएल में अब तक 12 मुकाबले हुए हैं, जिसमें चेन्नई को आठ बार सफलता मिली है, जबकि एक मैच टाई रहा था।

टीमें : (संभावित)
चेन्नई सुपर किंग्स- महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, मोहित शर्मा, ड्वेन ब्रावो, ब्रेंडन मैक्कलम, फाफ डू प्लेसिस, सैमुअल बद्री, आशीष नेहरा, ईश्वर पांडेय, मिथुन मन्हास, बाबा अपराजित।

किंग्स इलेवन पंजाब- जॉर्ज बैली (कप्तान), विरेंद्र सहवाग, चेतेश्वर पुजारा, ऋषि धवन, मुरली कार्तिक, डेविड मिलर, मिशेल जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, शॉन मार्श, रिद्धिमान साहा, थिसारा परेरा, संदीप शर्मा, अक्षर पटेल, परविंदर अवाना।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें