फोटो गैलरी

Hindi NewsFDI को लोकसभा की मंजूरी से उद्योग जगत खुश

खुदरा क्षेत्र में FDI को लोकसभा की मंजूरी से उद्योग जगत खुश

भारतीय उद्योग जगत ने बहु ब्रांड खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) को लोकसभा की मंजूरी का स्वागत करते हुए कहा है कि इससे विदेशी निवेशकों को मजबूत संकेत...

खुदरा क्षेत्र में FDI को लोकसभा की मंजूरी से उद्योग जगत खुश
Thu, 06 Dec 2012 02:10 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय उद्योग जगत ने बहु ब्रांड खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) को लोकसभा की मंजूरी का स्वागत करते हुए कहा है कि इससे विदेशी निवेशकों को मजबूत संकेत जाएगा और सरकार को आर्थिक सुधारों को आगे और बढ़ाने में मदद मिलेगी।

उद्योग मंडल फिक्की के अध्यक्ष आरवी कनोडिम्या ने कहा है कि यह एक स्वागत योग्य घटनाक्रम है। हम इस मुद्दे पर सरकार का पूरा समर्थन करते हैं। देश को आगे बढ़ना है। हमें विदेशी निवेशकों को मजबूत संकेत देना है।

इसी तरह की राय जाहिर करते हुए सीआईआई के महानिदेशक चंद्रजीत बनर्जी ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण बात है। इससे सरकार को महत्वपूर्ण सुधारों को लागू करने का विश्वास मिलेगा। इस कदम निश्चित रूप से सरकार को और सुधारों को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी।

रिटेलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने भी इसे एक बड़ा सकारात्मक कदम बताया। एसोसिएशन के सीईओ कुमार राजगोपालन ने कहा कि यह उन लोगों के लिए एक और उत्साहजनक कदम है, जो भारत में निवेश की तैयारी में हैं।

पैंटालून रिटेल इंडिया के संयुक्त प्रबंध निदेशक राकेश बियाणी ने कहा कि यह एक स्वागत योग्य घटनाक्रम है। हमें उम्मीद है कि जल्द ही इस फैसले को लागू किया जाएगा। भारतीय खुदरा क्षेत्र के लिए एफडीआई अच्छा कदम है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें