Image Loading 'धौनी की टर्निंग पिचों की मांग अनुचित' - LiveHindustan.com
मंगलवार, 09 फरवरी, 2016 | 15:20 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू बाल-बाल बचे, प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग

'धौनी की टर्निंग पिचों की मांग अनुचित'

कोलकाता, एजेंसी First Published:01-12-2012 03:53:03 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
'धौनी की टर्निंग पिचों की मांग अनुचित'

भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के साथ पिच विवाद को लेकर चर्चा में आए कोलकाता के ईडन गार्डन के क्यूरेटर प्रबीर मुखर्जी ने कहा है कि धौनी की टर्निंग पिचों की मांग करना अनुचित है।
 
मुखर्जी इस विवाद के बाद अब महीनेभर की छुट्टी पर चले गए हैं। ऐसे में धौनी और मुखर्जी के बीच पिच विवाद को और भी हवा मिल गई है। मुखर्जी ने ऐसे समय अवकाश लिया है जब बीसीसीआई ने धौनी की टर्निंग पिच की मांग को पूरा करने के लिए मुखर्जी को किनारे कर आशीष भौमिक को यह काम सौंप दिया है।
 
उल्लेखनीय है कि प्रबीर और धौनी के बीच विवाद की खबरें उस सयम आईं जब इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए कप्तान ने कोलकाता के ईडन गार्डन में बीसीसीआई से टर्निंग पिच की मांग कर डाली और ईडन गार्डन के क्यूरेटर मुखर्जी ने ऐसा करने से इंकार कर दिया।
 
मुखर्जी ने कहा कि बोर्ड का मुझे किनारा कर किसी और को यह काम सौंपना मेरा अपमान है। उन्होंने साथ ही कहा कि धौनी का टर्निंग पिचों की मांग करना भी ठीक नहीं है। मैंने अपने पद से इस्तीफा नहीं लिया है लेकिन मुझे इस सारे विवाद से परेशानी हो रही थी।
 
मुखर्जी ने कहा कि धौनी ने कोलकाता टेस्ट के लिए टर्निंग पिच की मांग की है। लेकिन यह मांग कहीं से उचित नहीं है क्योंकि हर जगह पिचें अलग होती हैं। दो पिचें समान नहीं हो सकती है। वर्ष 1985 से स्टेडियमों के लिए पिचें तैयार कर रहे मुखर्जी ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) को भी पत्र लिखकर मेडिकल अवकाश पर जाने की मांग की। मुखर्जी ने कहा कि मुझे दुख है कि इस पूरे विवाद में सीएबी ने भी मेरा समर्थन नहीं किया। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच दिसंबर से सीरीज का तीसरा मैच खेला जाना है। दोनों टीमें टेस्ट सीरीज में इस समय 1-1 की बराबरी पर हैं।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड