Image Loading भारत ने जंदल पर मलिक के बयान को हास्यास्पद बताया - LiveHindustan.com
सोमवार, 08 फरवरी, 2016 | 11:30 | IST
 |  Image Loading

भारत ने जंदल पर मलिक के बयान को हास्यास्पद बताया

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:16-12-2012 11:24:12 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
भारत ने जंदल पर मलिक के बयान को हास्यास्पद बताया

भारत ने पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक के उस दावे को हास्यास्पद करार देकर खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने दावा किया था कि मुंबई हमले का आरोपी और लश्कर-ए-तय्यबा का आतंकवादी भारतीय खुफिया एजेंसी का एजेंट था। मलिक अपने बयान पर कायम रहे हैं।

गृह सचिव आरके सिंह ने मलिक के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह का बयान हास्यास्पद है। जंदल पाकिस्तान की धरती पर काम कर रहा था जब मुंबई आतंकी हमले को अंजाम दिया गया है। जंदल का उल्लेख करते हुए मलिक ने आज कहा कि जंदल ने स्वीकार किया है कि वह जाना-माना अपराधी था जिसपर अनेक मामलों में आरोप थे। जंदल को हाल में सउदी अरब से प्रत्यर्पित करके लाया गया था।

मलिक ने ऑब्जर्वर रिसर्च फाउन्डेशन में व्याख्यान देते हुए कहा कि उसने भारत की एजेंसी के स्रोतों में से एक के तौर पर काम किया। अब देखिए, उसने एजेंसियों का भी इस्तेमाल किया और शरारती तत्व बन गया। इसे दूसरे तरीके से रखें। आप एक स्रोत बनते हैं। आप डबल एजेंट बनते हैं। जब काम कर रहा है, भारत में रह रहा है तब वह हो सकता है कि शरारती तत्व बन गया और इसके बाद तीन लोग पाकिस्तान जाते हैं।

मलिक ने कहा कि पाकिस्तानी अमेरिकी आतंकवादी डेविड हेडली ने अलकायदा आतंकवादी इलियास कश्मीरी और तीन भारतीय आतंकवादियों अबु जंदल, जबीउल्ला और फहीम अंसारी के साथ मुंबई हमले की साजिश रची थी। मलिक ने कल दावा किया था कि जंदल भारतीय खुफिया एजेंसियों का एक एजेंट था।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
पाक लेग स्पिनर यासिर पर 3 महीने का बैन, विश्व कप से बाहरपाक लेग स्पिनर यासिर पर 3 महीने का बैन, विश्व कप से बाहर
आईसीसी ने पाकिस्तानी लेग स्पिनर यासिर शाह को प्रतिबंधित दवाओं के सेवन में पाजिटिव पाये जाने के बाद उन पर तीन महीने का प्रतिबंध लगा दिया है जिसके बाद यासिर अब मार्च में भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से बाहर हो गये हैं।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड