Image Loading
शुक्रवार, 27 मई, 2016 | 15:53 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • विशेषज्ञ समिति ने नई शिक्षा नीति का मसौदा मानव संसाधन मंत्रालय को सौंपा
  • उत्तर प्रदेश में सीएम कैंडिडेट के नाम पर शाह बोले, जनता तय करेगी कौन होगा उनका...
  • NEET: सुप्रीम कोर्ट का केंद्र सरकार द्वारा लाये गए अध्यादेश पर रोक लगाने से इनकार।

हमले से पाकिस्तान का इनकार, भारतीय सेना पर साधा निशाना

इस्लामाबाद, एजेंसी First Published:09-01-2013 04:01:35 PMLast Updated:09-01-2013 06:09:01 PM

पाकिस्तान की सेना ने आज भारत के उस दावे को खारिज कर दिया, जिसमें उसने कहा था कि पाक सैनिकों ने भारत के एक गश्ती दल पर हमला कर दो सैनिकों की हत्या कर दी। साथ ही उसने दावा किया कि उसने जमीनी पुष्टि की है और पाया है कि कुछ भी इस तरह का नहीं हुआ था।
  
पाकिस्तानी पक्ष ने यह बात दोनों पक्षों के सैन्य अभियान महानिदेशकों (डीजीएमओ) के बीच टेलीफोन पर बातचीत के दौरान कही।
   
पाकिस्तानी सेना के एक अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि पाकिस्तान के डीजीएमओ मेजर जनरल अशफाक नदीम ने अपने भारतीय समकक्ष विनोद भाटिया से हॉटलाइन पर बातचीत की और नियंत्रण रेखा को पारकर पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा किसी भारतीय जवान के हत्या के भारतीय सेना के आरोप को, खारिज कर दिया।
    
सैन्य अधिकारी ने कहा कि भारतीय अधिकारियों को सूचित किया गया है कि पाकिस्तान ने जमीनी पुष्टि की, जांच की और पाया कि इस तरह का कुछ भी नहीं हुआ जैसाकि भारत ने आरोप लगाया है।
    
अधिकारी ने दावा किया, यह केवल भारतीय सेना का दुष्प्रचार है। इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने कल भारतीय सेना के उस दावे को खारिज कर दिया था, जिसमें उसने कहा था कि पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा पारकर दो भारतीय सैनिकों की हत्या कर दी।
    
पाकिस्तानी सेना ने कहा कि इस आरोप का उद्देश्य कुछ समय पहले हुई एक अन्य घटना से ध्यान भटकाने के लिये है। भारतीय रक्षा मंत्रालय ने पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा अपने दो सैनिकों की हत्या को उकसाने वाली कार्रवाई करार दिया है और कहा है कि नई दिल्ली, इस्लामाबाद के समक्ष इस मुद्दे को उठायेगा।
    
इससे पहले पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में भारतीय सीमा को पारकर एक भारतीय गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया और दो सैनिकों की हत्या कर दी थी। इनमें से एक सैनिक का सिर काट दिया गया था। इस हमले में दो अन्य सैनिक घायल हो गये थे।
    
उल्लेखनीय है कि वर्ष 2003 से नियंत्रण रेखा पर भारत और पाकिस्तान के बीच संघर्ष विराम लागू है।

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Bihar Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट