Image Loading सैनिकों का शव क्षत-विक्षत करना अमानवीय: एंटनी - LiveHindustan.com
शनिवार, 30 अप्रैल, 2016 | 12:37 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • प्राइवेट टैक्सी मालिकों के लिए डीजल गाड़ी को सीएनजी बदलने की समयसीमा नहीं...
  • प्राइवेट टैक्सी मालिकों के लिए डीजल गाड़ी को सीएनजी बदलने की समयसीमा नहीं...
  • दिल्ली में ऑड-ईवन का आज अंतिम दिन, सर्वे में वोट करने के लिए क्लिक करें
  • प. बंगालः पांचवे चरण में 53 सीटों के लिए मतदान शुरू, ममता बनर्जी समेत 349 उम्मीदवार...

भारतीय सैनिकों का शव क्षत-विक्षत करना अमानवीय: एंटनी

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:09-01-2013 12:32:26 PMLast Updated:09-01-2013 01:28:54 PM
भारतीय सैनिकों का शव क्षत-विक्षत करना अमानवीय: एंटनी

भारत ने अपने दो मृत सैनिकों के शव के साथ पाकिस्तानी सैनिकों के व्यवहार को अमानवीय और जम्मू कश्मीर में उनके हमले अत्यंत उकसाने वाला करार दिया है।
   
रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने कहा कि भारत सरकार कल पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में हुए इस हमले के बारे में पाकिस्तान के समक्ष अपना विरोध दर्ज करायेगी। उन्होंने कहा कि भारत के सैन्य अभियान महानिदेशक (डीजीएमओ) भी इस घटना को पाकिस्तानी समकक्ष के समक्ष उठायेंगे।
   
एंटनी ने संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तानी सेना का कार्य अत्यंत उकसावे वाला है। जिस तरह से भारतीय सैनिकों के शवों के साथ व्यवहार किया गया, वह अमानवीय है। हम पाकिस्तान के समक्ष अपना विरोध दर्ज करायेंगे और हमारे डीजीएमओ भी अपने समकक्ष से बात करेंगे। हम स्थिति पर करीबी से नजर रखे हुए हैं।
   
सेना के अतिरिक्त महानिदेशक (लोक सूचना) मेजर जनरल एस एल नरसिम्हन ने कहा कि उत्तरी सेना के कमांडर ल़े जनरल के टी परनाइक ने घटनास्थल का दौरा किया और इस बात की पुष्टि की कि दो शवों में से एक क्षत विक्षत था।
    
अन्य सूत्रों ने बताया कि दोनों भारतीय सैनिकों लांस नायक हेमराज और लांस नायक सुधाकर सिंह के सिर काट दिए गए थे और एक सिर पाकिस्तानी हमलावर अपने साथ लेते गए।
   
यह हमला पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास किया गया जब पाकिस्तानी भारतीय सीमा में करीब 100 मीटर तक अंदर आ गए और गश्ती दल पर हमला किया। दो सैनिकों की हत्या के अलावा दो अन्य सैनिकों को उन्होंने घायल किया और उनके हथियार और अन्य सामान ले गये।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
IPL-9: फिर शिफ्ट हुए मैच, अब फाइनल शेड्यूल कुछ ऐसा हैIPL-9: फिर शिफ्ट हुए मैच, अब फाइनल शेड्यूल कुछ ऐसा है
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 9वें सीजन के मैचों को लेकर बहुत विवाद हुए। महाराष्ट्र में सूखा पड़ा और मैच वहां से शिफ्ट होकर राजस्थान पहुंचे फिर वहां से भी मैचों को शिफ्ट करना पड़ा। खैर अब जाकर आईपीएल मैचों की जगह तय हो गई है।