class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीसरा टेस्ट: केएल राहुल करेंगे ओपनिंग, सीरीज जीतने की तैयारी में भारत

तीसरा टेस्ट: केएल राहुल करेंगे ओपनिंग, सीरीज जीतने की तैयारी में भारत

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को साफ़ कर दिया है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भी टीम इंडिया के ओपनिंग पेयर में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसका साफ़ मतलब है कि कोहली इस मैच में भी चोटिल मुरली विजय की जगह लोकेश राहुल से ही पारी कि शुरूआत कराने वाले हैं। राहुल ने पिछले मैच में विजय की जगह खेलते हुए 158 रन बनाये थे।

कोहली ने मैच से पहले आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि ये अच्छी बात यह है कि तीनों सलामी बल्लेबाज अच्छा खेल रहे हैं। बुरी बात यह है कि इनमें से दो को ही चुना जा सकता है। हमें टीम प्रबंधन के रूप में यह फैसला लेना है। अच्छी बात यह है कि विजय फिट हो रहा है और उसने नेट अभ्यास भी किया। कोहली ने आगे कहा कि चोट पर किसी का बस नहीं है। आईपीएल में भी एक मैच में मनदीप फिट था और उसका खेलना तय था। टॉस के समय उसे चोट लग गई और राहुल को मौका मिला। इसके बाद से राहुल ने मुड़कर नहीं देखा।

सबसे अच्छी पिच है सेंट लुसियाना: होल्डर
वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर ने कहा कि उनकी टीम के शीर्ष क्रम को सेंट लुसिया में मौजूद कैरेबिया की सर्वश्रेष्ठ पिच पर अच्छा प्रदर्शन करने की और पिच का फायदा उठाने की जरूरत है। तीसरा टेस्ट मंगलवार को यहां के डेरेन सामी स्टेडियम में शुरू होगा।

होल्डर ने सोमवार को यहां कहा, अगर आप पहले दो टेस्ट मैचों पर ध्यान दें तो अंतर यह था कि शीर्ष क्रम अच्छे प्रदर्शन में नाकाम रहा। उन्होंने कहा, मुक्षे लगता है कि उन्हें अच्छे प्रदर्शन के लिए थोड़ी और मेहनत करने की जरूरत है। एक बार वह फॉर्म में आ गए जैसे कि डेरेन ब्रावो, क्रेग ब्रैथवेट और मर्लोन सैमुअल्स तो हम सब को पता है कि एक बार अच्छी शुरूआत मिलने पर वह क्या कर सकते हैं। बस अच्छी शुरूआत मिलने की देरी है और वह लय में आ जाए, मैच को वहां से आगे ले जाएं।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india look to seal series against west indies in third test