Image Loading
रविवार, 29 मई, 2016 | 09:25 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • पढ़ें शशि शेखर का ब्लॉग- न रुकी, न रुकेगी हिंदी पत्रकारिता
  • आज का तापमान- दिल्ली, पटना, लखनऊ में 37 डिग्री, देहरादून में 32 डिग्री और रांची में 36...

हवलदार सुभाष चंद तोमर की मौत, क्राइम ब्रांच करेगी जांच

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:26-12-2012 02:24:22 PMLast Updated:26-12-2012 03:13:24 PM

इंडिया गेट पर रविवार को हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान हुई कांस्टेबल के मौत के कारणों पर उठ रहे सवालों के बाद दिल्ली पुलिस ने बुधवार को मामले की जांच अपराध शाखा को सौंप दी है। इस संबंध में पुलिस कई लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर चुकी है।
     
पुलिस का कहना है कि कांस्टेबल सुभाष तोमर (47) की कल सुबह राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मौत हो गई। तोमर रविवार को इंडिया गेट पर हुए प्रदर्शन के दौरान घायल हो गए थे।
    
राजधानी में रविवार 16 दिसंबर की रात चलती बस में 23 वर्षीय पैरा-मेडिकल छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना को लेकर रविवार को इंडिया गेट पर विशाल प्रदर्शन हुआ। दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता राजन भगत ने कहा, मामला अपराध शखा को सौंप दिया गया है।
    
उन्होंने नई दिल्ली जिला पुलिस के पास से मामले को अपराध शाखा को सौंपने के पीछे कोई कारण नहीं बताया। सूत्रों का दावा है कि नयी दिल्ली जिला पुलिस आने वाले दिनों में गणतंत्र दिवस परेड की तैयारियों और उस दौरन कानून-व्यवस्था के इंतजामों में व्यस्त हो जाएगी।
    
तोमर के मौत के कारणों पर पत्रकारिता के एक छात्र के बयान के बाद सवाल उठने लगे हैं। घटना का प्रत्यक्षदर्शी होने का दावा करने वाले इस छात्र ने पुलिस के बयान का खंडन किया है कि कांस्टेबल हिंसा में घायल हुए थे।
    
पुलिस ने इस मामले में हत्या का आरोप लगाया है। सोमवार को पुलिस ने आठ लोगों को हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया था।
    
दिल्ली पुलिस आयुक्त नीरज कुमार ने कल कहा था कि तोमर को गर्दन, सीना और पेट में अंतरिक चोटें आई हैं और पुलिस मौत का वास्तविक कारण जानने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Bihar Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
कोहली की चुनौती के लिए तैयार है सनराइजर्स का सबसे सफल गेंदबाजकोहली की चुनौती के लिए तैयार है सनराइजर्स का सबसे सफल गेंदबाज
सनराइजर्स हैदराबाद के शुक्रवार को दूसरे क्वालीफायर में गुजरात लायंस पर चार विकेट की जीत के साथ फाइनल में जगह बनाने के बाद तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि उनकी टीम खिताबी मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं।