Image Loading स्मार्टफोनों पर साइबर हमलों में वृद्धि: रिपोर्ट - LiveHindustan.com
शुक्रवार, 29 अप्रैल, 2016 | 11:32 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • आर्थिक पिछडे़पन के आधार पर गुजरात सरकार ने सामान्य वर्ग को दिया 10 फीसदी आरक्षण, 1...
  • केंद्र ने NEET पर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका, 1 मई की परीक्षा 24 जुलाई को कराने...
  • अमेरिकी सांसद का दावा, लंबी दूरी की मिसाइल बनाने में पाक की मदद कर रहा चीन

स्मार्टफोनों पर साइबर हमलों में वृद्धि: रिपोर्ट

मुंबई, एजेंसी First Published:03-01-2013 10:36:41 PMLast Updated:03-01-2013 11:32:34 PM
स्मार्टफोनों पर साइबर हमलों में वृद्धि: रिपोर्ट

एक रपट के अनुसार भारत साइबर हमलों की मार झेल रहा है और मोबाइल उपकरणों विशेषकर एंड्रायड प्लेटफार्म (स्मार्टफोनों) पर मालवेयर तथा उनके रूपांतरणों (मोडिफिकेशंस) के हमलों में वृद्धि हुई है। क्विक हील टेक्नोलाजीज की रपट द क्विक हील एन्युअल विंडोज एंड मोबाइल मालवेयर रिपोर्ट-2012 में यह निष्कर्ष निकाला गया है।

इसके अनुसार अब भी मालवेयरों का सीधा हमला पर्सनल कंप्यूटरों पर होता है लेकिन मोबाइल उपकरणों पर मालवेयरों के हमलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। विशेषकर एंड्रायड से चलने वाले यानी स्मार्टफोनों पर इन हमलों की संख्या बढ़ी है।

इसमें कहा गया है गूगल एंड्रायड प्लेटफार्म पर मालवेयर हमलों की संख्या बढ़ी है और उपकरणों में छेड़छाड़ के लिए मोबाइल एप्लिकेशन आसान तरीका बन गया है। इसमें कहा गया है मालवेयर फैलाने के लिए सामाजिक अभियांत्रिकी का ही सहारा लिया जाता है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
...तो इसलिए कोई पूर्व पाक क्रिकेटर नहीं बनना चाहता देश का मुख्य कोच!...तो इसलिए कोई पूर्व पाक क्रिकेटर नहीं बनना चाहता देश का मुख्य कोच!
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद की जिम्मेदारी कोई भी पूर्व क्रिकेटर नहीं उठाना चाहते हैं। पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज क्रिकेटरों ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पर विदेशी कोच की नियुक्ति का मन बना लेने का आरोप लगाते हुए मुख्य कोच पद के लिए आवेदन ही नहीं दिया है।