फोटो गैलरी

Hindi Newsवनडे रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंचे धौनी

वनडे रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंचे धौनी

पाकिस्तान के खिलाफ हाल में संपन्न तीन मैचों की वनडे सीरीज में बल्ले से लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने आईसीसी की बल्लेबाजों की नवीनतम वनडे रैंकिंग में शीर्ष पांच...

वनडे रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंचे धौनी
Mon, 07 Jan 2013 06:53 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के खिलाफ हाल में संपन्न तीन मैचों की वनडे सीरीज में बल्ले से लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने आईसीसी की बल्लेबाजों की नवीनतम वनडे रैंकिंग में शीर्ष पांच में वापसी की है।

भारत भले ही यह सीरीज 1-2 से हार गया हो लेकिन धौनी ने एक शतक की मदद से तीन मैचों में 203 रन बनाए जिससे वह दो स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। सुरेश रैना एक स्थान के फायदे के साथ 26वें स्थान पर हैं जबकि युवराज सिंह ने 41वें स्थान के साथ रैंकिंग में वापसी की है। विराट कोहली को हालांकि एक स्थान का नुकसान हुआ है। वह 824 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

बल्लेबाजी रैंकिंग में सबसे लंबी छलांग पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज नासिर जमशेद ने लगाई है। वह 45 स्थान के फायदे के साथ 31वें पायदान पर पहुंच गए हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज के दौरान वह 241 रन बनाकर दोनों टीमों की ओर से शीर्ष स्कोरर रहे। उन्होंने चेन्नई और कोलकाता में लगातार दो मैचों में शतक बनाए और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। नासिर के कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 588 अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर चल रहे हैं जबकि उनके साथी एबी डिविलियर्स दूसरे स्थान पर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें