फोटो गैलरी

Hindi Newsविदेशी मीडिया में छाए US प्रेसिडेंट, 'ट्रंप ने अपने तरीके से कर दिखाया'

विदेशी मीडिया में छाए US प्रेसिडेंट, 'ट्रंप ने अपने तरीके से कर दिखाया'

डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार रात अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। ट्रंप के शपथ लेने के साथ ही देश-विदेश से कई तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिली। जहां एक ओर ट्रंप का अपने ही देश में विरोध...

विदेशी मीडिया में छाए US प्रेसिडेंट, 'ट्रंप ने अपने तरीके से कर दिखाया'
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 21 Jan 2017 01:13 PM
ऐप पर पढ़ें

डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार रात अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। ट्रंप के शपथ लेने के साथ ही देश-विदेश से कई तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिली। जहां एक ओर ट्रंप का अपने ही देश में विरोध हो रहा है तो वहीं विश्व में अलग-अलग देश अमेरिका के साथ अपने संबंधों को लेकर कयास लगा रहे हैं। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी डोनाल्ड ट्रंप को फोन कर बधाई दी। ट्रंप के शपथ लेते ही अमेरिका एक नए युग में प्रवेश कर गया।  

वहीं, पोप फ्रांसिस ने अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह नैतिक मूल्यों पर चलेंगे और गरीबों का कल्याण करेंगे। आइए हम आपको बताते है कि डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति के बनने के बाद विदेशी मीडिया ने इसे कैसे कवर किया। 

वॉशिंगटन पोस्ट ने लिखा कि,  'ट्रंप ने संभाला ऑफिस, अमेरिकियों के हितों की रक्षा करेंगे। वॉशिंगटन पोस्ट ने लिखा है कि ट्रंप ने देशवासियों से वादा किया कि देश का फिर से ऐसा निमार्ण किया जाएगा कि वह वापस सपने संजो सकें। उन्होंने अमेरिकियों की नौकरियां बहाल करने का भी वादा किया।' 

वहीं डोनाल्ड ट्रंप पर डेली मेल लिखता है कि 'उन्होंने कर दिखाया अपने तरीके से'। डेली मेल ने लिखा कि ट्रंप ने शपथ ग्रहण करने के कुछ ही घंटों बाद ओबामाकेयर के आर्थिक बोझ को कम करने के मकसद से कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए। साथ ही डेली मेल ने ट्रंप और मेलानिया ट्रंप के साथ में किए डांस को प्रमुखता से छापा है। 

वहीं पाकिस्तान के प्रमुख समाचार पत्र डॉन ने ट्रंप के आतंकवाद को खत्म करने वाले बयान को प्रमुखता दी है। अमरीका के 45वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ग्रहण के बाद अपने संबोधन के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वे उग्र इस्लामिक चरमपंथ को धरती से मिटा देंगे। इराक, सीरिया में आतंकवादी संगठन आईएस के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।

रूस की प्रमुख अखबार द मास्को टाइम्स ने 'Trump's Fans in Russia Welcome Him to Power, But the Buzz Is Fading'  शीर्षक से लिखा है  सत्ता में आने पर ट्रंप के समर्थकों का स्वागत करता है रूस।
 
चीन की प्रमुख समाचार एजेंसी शिहुआ ने लिखा, ट्रंप ने 45वें राष्ट्रपति के रूम में शपथ ली। 

टाइम्स ऑफ इंडिया ने ट्रंप की अमेरिकी लोगों को प्राथमिकता देने की बात पर शीर्षक दिया है, buy American , Hire American।

भारत के प्रमुख समाचार पत्र हिन्दुस्तान टाइम्स ने लिखा,  'डॉन ऑफ द ट्रंप इरा'

वहीं इंडियन एक्सप्रेस ने अपने अखबार की हेडलाइन दी' अमेरिका फर्स्ट प्रेसिडेंट'। दरअसल डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकियों के हितों को सबसे पहले प्रथमिकता दी है। 

ये भी पढ़ेंः मुश्किल में 'ओबामाकेयर', राष्ट्रपति बनते ही ट्रंप ने योजना पर चलाई कैंची

ये भी पढ़ेंः मिशेल और मेलानिया की 5 खास बातें, जिन्हें जरूर जानना चाहेंगे आप

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें