Image Loading
बुधवार, 01 जून, 2016 | 12:53 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • बिना सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर आज से 21 रुपये महंगा, हवाई सफर भी महंगा
  • महाराष्ट्रः पुलगांव आयुध डिपो में भीषण आग की चपेट में आने से मरने वालों की...
  • रितेश देशमुख फिर बने पापा, जेनेलिया ने दिया बेटे को जन्म
  • शेयर बाजार: सेंसेक्स 65 अंक चढ़कर 26,733 पर खुला, निफ़्टी 8182
  • रेल, हवाई सफर, रेस्टोरेंट में खाना, मोबाइल, बैंकिंग आज से महंगा

होंडा अगले महीने पेश करेगी नई सेडान कार अमेज

नयी दिल्ली, एजेंसी First Published:14-03-2013 06:22:31 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
होंडा अगले महीने पेश करेगी नई सेडान कार अमेज

होंडा अगले महीने शुरूआती स्तर की सेडान कार अमेज पेश करेगी। यह कार डीजल तथा पेट्रोल दोनों संस्करणों में उपलब्ध होगी। होंडा कार्स इंडिया लि़ (एचसीआईएल) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री और विपणन) जनेश्वर सेन ने कहा कि अमेज हमारे लिये महत्वपूर्ण कार है। इसका कारण केवल यह नहीं है कि हम शुरूआती स्तर के सेडान में दस्तक दे रहे हैं बल्कि हम पहला डीजल इंजन भी पेश कर रहे हैं। यह बढ़ता हुआ क्षेत्र है और इससे हमें आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।
 
ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने की अहमियत को रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे वरिष्ठ उपाध्यक्ष तथा निदेशक शिंगेरू यामाजाकी समेत वरिष्ठ प्रबंधक स्तर के अधिकारी ब्रिओ खरीदने वाले ग्राहकों के घर जाकर उनकी जरूरतों को समक्ष रहे हैं और उनसे सीख रहे हैं।
  
एचसीआईएल पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करणों में अमेज पेश करेगी। कंपनी इसे थाईलैंड में पेश कर चुकी है। लेकिन वहां इसे सिर्फ पेट्रोल इंजन में पेश किया गया है। कंपनी की छोटी कार ब्रिओ के आधार पर यह कार तैयार की गयी है जिसे एशियाई बाजारों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। कंपनी ने कहा था कि अमेज के लिये राजस्थान के तापुकारा संयंत्र में 1.5 लीटर डीजल इंजन उत्पादित करेगी। कार ग्रेटर नोएडा कारखाने में तैयार की जाएगी।

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
POLL: टीम इंडिया के कप्तान सुपर हॉट कोहली हों या सुपर कूल धौनी?POLL: टीम इंडिया के कप्तान सुपर हॉट कोहली हों या सुपर कूल धौनी?
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 9वें सीजन में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने फाइनल तक का सफर तय किया तो कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धौनी की टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स नॉकआउट तक भी नहीं पहुंच सकी। कोहली की शानदार फॉर्म और आक्रामक कप्तानी को लेकर कहा जाने लगा है कि उन्हें क्रिकेट के तीनों फॉरमैट का कप्तान बना दिया जाना चाहिए।