class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

होंडा ने लॉन्च की कॉम्पैक्ट एसयूवी कार WR-V, कीमत 7.75 लाख रूपए

होंडा ने लॉन्च की कॉम्पैक्ट एसयूवी कार WR-V, कीमत 7.75 लाख रूपए

होंडा की पहली सब 4-मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी डब्ल्यूआर-वी लॉन्च हो गई है, इसकी शुरूआती कीमत 7.75 लाख रूपए है जो 9.99 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। cardekho के मुताबिक इसका मुकाबला मारूति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा और फोर्ड ईकोस्पोर्ट समेत सेगमेंट की दूसरी कारों से होगा।

होंडा डब्ल्यूआर के वेरिएंट और कीमत

वेरिएंट    कीमत (पेट्रोल)                 कीमत (डीज़ल)
एस         7.75 लाख रूपए                    8.79 लाख रूपए
वीएक्स    8.99 लाख रूपए              9.99 लाख रूपए


डब्ल्यूआर-वी को होंडा जैज़ वाले प्लेटफार्म पर बनाया गया है, इसी प्लेटफार्म पर सिटी सेडान भी बनी है। इस में जैज़ वाले फीचरों के अलावा कई चीजें नई होंडा सिटी से भी ली गई हैं। नई सिटी सेडान की तरह डब्ल्यूआर-वी में भी वन-टच फंक्शन वाली सनरूफ, 7.0 इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम और पैसिव की-लैस एंट्री फीचर दिया गया है। साइड में 16 इंच के व्हील दिए गए हैं। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 188 एमएम का है, यह जैज़ से 23 एमएम ज्यादा है। इस में जैज़ वाली मैज़िक सीटों का अभाव खलता है।

डब्ल्यूआर-वी में होंडा जैज़ वाले पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिए गए हैं। पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का इंजन दिया गया है, यह 90 पीएस की पावर और 110 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वर्जन में 1.5 लीटर का इंजन दिया गया है, यह 100 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क देता है। पेट्रोल वर्जन में 5-स्पीड मैनुअल और डीज़ल वर्जन में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। 

जैज़ की तरह इसके पेट्रोल वर्जन में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स नहीं मिलेगा। डब्ल्यूआर-वी पेट्रोल के माइलेज का दावा 17.5 किमी प्रति लीटर का है, यह जैज़ पेट्रोल की तुलना में 1.2 किमी प्रति लीटर कम है। डब्ल्यूआर-वी डीज़ल के माइलेज का दावा 25.5 किमी प्रति लीटर का है, यह जैज़ डीज़ल की तुलना में 1.8 किमी प्रति लीटर कम है।

सुरक्षा के लिए डब्ल्यूआर-वी में ड्यूल-फ्रंट एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) जैसे सेफ्टी फीचर स्टैंडर्ड दिए गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:honda launched its compact suv car wrv