Image Loading वीरभद्र सिंह 25 दिसंबर को बनेंगे छठी बार मुख्यमंत्री - LiveHindustan.com
बुधवार, 10 फरवरी, 2016 | 14:18 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • अमेरिकी चुनावः न्यू हैम्पशायर में हिलेरी की हार, ट्रंप की पहली जीत

वीरभद्र सिंह 25 दिसंबर को बनेंगे छठी बार मुख्यमंत्री

शिमला, एजेंसी First Published:23-12-2012 06:39:36 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
वीरभद्र सिंह 25 दिसंबर को बनेंगे छठी बार मुख्यमंत्री

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को फिर से सत्ता में लाने वाले वीरभद्र सिंह 25 दिसंबर को छठी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राज्यपाल उर्मिला सिंह ने 78 वर्षीय वीरभद्र को सरकार बनाने और 25 दिसंबर को शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया है। हालांकि इस दिन सिंह अकेले ही शपथ लेंगे और बाद में पार्टी आलाकमान से विचार-विमर्श के बाद वह मंत्रिपरिषद का गठन करेंगे।

वीरभद्र ने शनिवार की शाम कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेद्वी से लंबी मुलाकात की और कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की। पार्टी आला कमान ने जनार्दन को कांग्रेस विधायक दल का पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद वीरभद्र ने मीडियाकर्मियों से कहा कि उनके मंत्रिमंडल में पूरा प्रतिनिधित्व रहेगा। उन्होंने कहा कि सभी वर्ग एवं धर्म, युवाओं एवं उम्रदराजों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा।

विधानसभा के अगले अध्यक्ष के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उनके दिमाग में तीन लोगों के नाम हैं, लेकिन उन्होंने इन नामों को जाहिर नहीं किया।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
'श्रीलंका के खिलाफ मिली हार खतरे की घंटी'
टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ पुणे टी-20 मैच में पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार पर पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा कि यह टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड