फोटो गैलरी

Hindi Newsमहावीर फोगाट से पूछा राजनीति में जाना है, मिला 'धाकड़' जवाब

महावीर फोगाट से पूछा राजनीति में जाना है, मिला 'धाकड़' जवाब

अंतरार्ष्ट्रीय महिला पहलवान गीता तथा बबीता के पिता महावीर फोगाट ने कहा है कि उनका राजनीति में जाने का कोई इरादा नहीं है। वह देश में महिला पहलवानी को बढ़ावा देने के लिए काम करेंगे। महावीर ने कहा...

महावीर फोगाट से पूछा राजनीति में जाना है, मिला 'धाकड़' जवाब
एजेंसीThu, 16 Feb 2017 07:12 AM
ऐप पर पढ़ें

अंतरार्ष्ट्रीय महिला पहलवान गीता तथा बबीता के पिता महावीर फोगाट ने कहा है कि उनका राजनीति में जाने का कोई इरादा नहीं है। वह देश में महिला पहलवानी को बढ़ावा देने के लिए काम करेंगे। महावीर ने कहा कि महिला पहलवानों की फौज तैयार करने के लिए पूरे हरियाणा तथा देश के अन्य हिस्सों में वह कुश्ती की नर्सरी स्थापित करेंगे। उनकी राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है। 

कोहली नहीं भारत के इस ऑल राउंडर पर है ऑस्ट्रेलिया की नजर
       
महावीर बुधवार को जिले के गांव चौधरीवास में स्थित स्कूल में पहली महावीर फोगाट कुश्ती नर्सरी का उद्घाटन करने के मौके पर बातचीत कर रहे थे। समारोह में उनके साथ दोनों बेटियां पहलवान गीता तथा बबीता मौजूद थीं। 
       

 

A post shared by geeta phogat (@geetaphogat) on

जाट आरक्षण आंदोलन के बारे में उन्होंने कहा कि वह शांतिपूर्वक तरीके से चल रहे इस आंदोलन का समर्थन करते हैं। सुविधाओं के अभाव में अब तक वि केवल गीता और बबीता को ही कुश्ती के दंगल में आगे बढ़ा पाए थे लेकिन अब वह पूरे देश प्रदेश में गीता बबीता बनाएंगे। इसके लिए जरूरी है कि आम लोग इस खेल के प्रति जागरुक हों और खेल नर्सरी का लाभ उठाएं। 

अनुराग ठाकुर का SC में हलफनामा, बिना शर्त के माफी मांगी
         
गीता तथा बबीता फोगाट ने कहा कि अपने पिता के नाम से खोली जा रही इस कुश्ती नर्सरी में वे स्वंय समय-समय पर पहुंच नए पहलवानों को तराशने का काम करेंगी।       

 

A post shared by geeta phogat (@geetaphogat) on

 

दंगल फिल्म की कहानी के बारे में पूछे जाने पर दोनों बहनों ने कहा कि फिल्म में जो कहानी दिखाई गई है वह उनकी जिंदगी का 99 प्रतिशत सच है। उनके पिता ने उन्हें कामयाब पहलवान बनाने के लिए उनसे जो कड़ी मेहनत और अभ्यास कराया था उसके मुकाबले फिल्म में दिखाई गई सख्ती और अभ्यास तो कुछ भी नहीं है। 

चैंपियंस लीगः नॉकआउट राउंड में बार्सिलोना को लगा तगड़ा झटका

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें