फोटो गैलरी

Hindi Newsगुजरात में कांग्रेस के एक और विज्ञापन पर विवाद

गुजरात में कांग्रेस के एक और विज्ञापन पर विवाद

गुजरात कांग्रेस के एक विज्ञापन में श्रीलंका के बच्चे की तस्वीर के इस्तेमाल पर शुरू विवाद के बाद पार्टी एक और विज्ञापन को लेकर विवादों में आ गई है। किसानों से जुड़े पार्टी के एक विज्ञापन में कथित तौर...

गुजरात में कांग्रेस के एक और विज्ञापन पर विवाद
एजेंसीWed, 28 Nov 2012 11:25 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात कांग्रेस के एक विज्ञापन में श्रीलंका के बच्चे की तस्वीर के इस्तेमाल पर शुरू विवाद के बाद पार्टी एक और विज्ञापन को लेकर विवादों में आ गई है। किसानों से जुड़े पार्टी के एक विज्ञापन में कथित तौर पर दूसरे राज्यों के किसानों की तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया है। कांग्रेस ने हाल ही में कई विज्ञापन जारी किए हैं जो अखबारों और वेबसाइटों पर प्रकाशित हुए हैं। भाजपा ने तस्वीरों को लेकर सवाल किए हैं और उसका कहना है कि तस्वीरें अन्य राज्यों की हैं।

एक विज्ञापन में एक किसान को दिखाया गया है। इस विज्ञापन के जरिए लंबित बिजली कनेक्शन के मुद्दे को रेखांकित करना था। विज्ञापन में कहा गया है कि राज्य के 10 लाख किसानों को बिजली कनेक्शन का इंतजार है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि सत्तारूढ़ भाजपा का आरोप है कि विज्ञापन में प्रयुक्त तस्वीर कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान के एक किसान की है। कांग्रेस का यह रुख रहा है कि तस्वीरें सांकेतिक हैं और विज्ञापनों में दिए गए तथ्य विवादित नहीं हैं।

राज्य कांग्रेस के प्रमुख अर्जुन मोधवादिया ने कहा कि विज्ञापनों में प्रयुक्त तस्वीरें सांकेतिक हैं। लेकिन बिजली कनेक्शन, कुपोषण आदि के संबंध में दिए गए तथ्य वास्तविक हैं। उन्होंने कहा कि क्या भाजपा उन तथ्यों पर सवाल कर सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें