Image Loading
मंगलवार, 31 मई, 2016 | 15:34 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • दिल्ली पुलिस के पूर्व कमिश्नर बीएस बस्सी UPSC मेंबर नियुक्त

भाजपा की 89 उम्मीदवारों की तीसरी सूची में अमित शाह

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:28-11-2012 11:29:33 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
भाजपा की 89 उम्मीदवारों की तीसरी सूची में अमित शाह

सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ कांड में आरोपों से जूझ रहे गुजरात के पूर्व गह राज्यमंत्री अमित शाह को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी विधानसभा चुनाव में नारायणपुरा विधानसभा सीट से मैदान में उतरा है। पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए शाह समेत 89 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी की।

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने दो चरण में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 89 उम्मीदवारों की अपनी सूची की घोषणा की। राज्य में 13 दिसंबर और 17 दिसंबर को मतदान होगा। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीईसी की बैठक में संभावित उम्मीदवारों की सूची प्रस्तुत की और उस पर उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व की मंजूरी हासिल की।

सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ कांड में संलिप्तता के आरोपों से जूझ रहे और अदालत के आदेश पर पहले गुजरात से बाहर कर दिए गए शाह नारायणपुरा से चुनाव लड़ेंगे। बताया जाता है कि मोदी के विश्वस्त शाह उन पुलिस अधिकारियों के संपर्क में हैं जिन्होंने कथित रूप से सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ कांड को अंजाम दिया था। आज जिन अन्य महत्वपूर्ण उम्मीदवारों की घोषणा की गई, उनमें आनंदीबेन पटेल भी हैं। आनंदीबेन पटेल भी मोदी की घनिष्ट सहयोगी हैं और वह घटलोडिया से चुनाव लडेंगी। अटकलें चल रही हैं कि यदि मोदी चुनाव के बाद राष्ट्रीय राजनीति में आते हैं तो गुजरात में आनंदीबेन पटेल ही कमान संभाल सकती हैं। मोदी की चौकरी के अन्य नेता भारतभाई दरियापुर से चुनाव मैदान में होंगे।

अपुष्ट खबर हैं कि 122 भाजपा विधायकों में 27 को टिकट नहीं मिला है। भजापा 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए अबतक 177 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। आज की सूची में 19 महिला, सात अनुसूचित जाति और 11 अनुसूचित जनजाति हैं।

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
 इन 13 ब्रैंड्स के ऐम्बैसडर हैं विराट, एक दिन में कमाते हैं 1.5 करोड़ इन 13 ब्रैंड्स के ऐम्बैसडर हैं विराट, एक दिन में कमाते हैं 1.5 करोड़
विराट कोहली टीम इंडिया और क्रिकेट जगत के चढ़ते सूरज बन गए हैं। उनकी किस्मत और बल्ला बड़ी तेजी से मैदान में चमक रहा है यही वजह है कि एड कंपनियों में भी उन्हें साइन करने की होड़ मची हुई है।