Image Loading सौराष्ट्र में मोदी को डूबा सकता है पानी का संकट - LiveHindustan.com
रविवार, 07 फरवरी, 2016 | 16:03 | IST
 |  Image Loading
खास खबरें

सौराष्ट्र में मोदी को डूबा सकता है पानी का संकट

राजकोट, एजेंसी First Published:09-12-2012 12:44:58 PMLast Updated:09-12-2012 03:52:37 PM
सौराष्ट्र में मोदी को डूबा सकता है पानी का संकट

गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में पानी का संकट इस बार के विधानसभा चुनाव में मुख्य मुद्दा है, क्योंकि लोग इस समस्या को लेकर पिछले 10 साल से कुछ नहीं किए जाने से खासे नाराज हैं। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या इस क्षेत्र में पानी के संकट का मुद्दा मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बड़ा संकट खड़ा करने वाला है?

सौराष्ट्र एक ऐसा क्षेत्र है, जहां कोई बारहमासी नदी नहीं है और यहां औसत बारिश भी होती है। इस कारण यह क्षेत्र सालों से जल संकट का सामना करना पड़ेगा।

राजकोट के जेतपुर कस्बे के निवासी सिंधभाई मवादिया है, सरकार इस महत्वपूर्ण मुद्दे को हल करने को लेकर गंभीर नहीं है। क्षेत्र में पीने के पानी और सिंचाई के पानी का घोर संकट है।

सौराष्ट्र क्षेत्र के शहरों और गांवों में रहने वाले बहुत सारे लोगों का मानना है कि जल संकट के स्थायी समाधान को लेकर राज्य सरकार ने कुछ नहीं किया है। इस क्षेत्र में सात जिले राजकोट, जूनागढ़, भावनगर, पोरबंदर, जामनगर, अमरेली और सुरेंद्र नगर हैं। इनमें पानी की सीमित आपूर्ति हो पाती है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
IPL 2016: कौन खिलाड़ी कितने में बिका, देखें पूरी लिस्टIPL 2016: कौन खिलाड़ी कितने में बिका, देखें पूरी लिस्ट
आईपीएल के नौवें संस्करण के लिए शनिवार को हुई नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर खिलाड़ी शेन वॉटसन सबसे महंगे बिके। टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल दिल्ली के पवन नेगी सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड