Image Loading पहले पांच घंटे में 38 प्रतिशत मतदान - LiveHindustan.com
शुक्रवार, 29 अप्रैल, 2016 | 15:35 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • मुंबई में बॉम्बे हाईकोर्ट ने आदर्श सोसायटी को गिराने का आदेश दिया
  • NEET: सुप्रीम कोर्ट का केंद्र की याचिका पर आज सुनवाई से इनकार, तय समय पर ही होगी...
  • EXCLUSIVE: दुनिया के सबसे अधिक अनपढ़ पाकिस्तान में हैंः तारेक

पहले पांच घंटे में 38 प्रतिशत मतदान

गांधीनगर, एजेंसी First Published:13-12-2012 09:42:18 AMLast Updated:13-12-2012 04:04:51 PM
पहले पांच घंटे में 38 प्रतिशत मतदान

गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के तहत गुरुवार को 87 सीटों के लिए हो रहे मतदान के पहले पांच घंटे में 38 प्रतिशत वोट पड़े।

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि मतदान सुबह आठ बजे शुरु हुआ था जो शाम पांच बजे तक चलेगा। इन क्षेत्रों के कुल एक करोड़ 87 लाख 77 हजार 953 मतदाता कुल 846 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।

सौराष्ट्र के मोरबी और राजकोट में सबसे अधिक 11 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके बाद तापी में 7.89 प्रतिशत वोट पडे़। दक्षिण गुजरात के मांगरोल, ओल्पद, मांडवी, कामरेज, सूरत पूर्वी, सूरत पश्चिमी, लिम्बायात और कतारगम समेत कई विधानसभा क्षेत्रों में पहले एक घंटे में मतदान बहुत कम हुआ है। सौराष्ट्र के कई स्थानों पर मतदाता लम्बी पंक्तियों में खडे़ नजर आए।

पहले चरण में राजनीतिक दृष्टि से कई महत्वपूर्ण सीटों पर मतदान हो रहा है। इनमें विसावदर सीट पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री केशू भाई पटेल अपनी नई राजनीतिक पार्टी गुजरात परिवर्तन पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। पश्चिमी राजकोट में वित्त मंत्री वाजुभाई वाला को कांग्रेस उम्मीदवार रजानी कड़ी चुनौती दे रहे हैं।

पटेल की पार्टी जीपीपी के मैदान में उतरने से राजनीतिक जंग बेहद दिलचस्प हो गई है। सौराष्ट्र में कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी, और जीपीपी के उम्मीदवार मैदान में हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरणों में कराए जा रहे हैं। आज पहले चरण के मतदान के बाद 17 दिसंबर को दूसरे चरण के मतदान कराए जाएंगे जबकि 20 दिसंबर को मतगणना होगी।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
 
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
...तो इसलिए एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप में हारी PAK टीम...तो इसलिए एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप में हारी PAK टीम
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व चीफ कोच वकार यूनिस ने टीम से उमर अकमल को निकालने के लिए कहा और साथ इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की हार के लिए शाहिद अफरीदी को जिम्मेदार ठहराया।