Image Loading बढ़ सकते हैं डीजल, केरोसिन, एलपीजी के दाम - LiveHindustan.com
शुक्रवार, 12 फरवरी, 2016 | 09:14 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • अजय माथुर को पूर्ण कार्यकारी शक्तियों के साथ टेरी का महानिदेशक नियुक्त किया...

बढ़ सकते हैं डीजल, केरोसिन, एलपीजी के दाम

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:04-01-2013 10:20:17 PMLast Updated:04-01-2013 11:50:36 PM
बढ़ सकते हैं डीजल, केरोसिन, एलपीजी के दाम

सरकार जल्द ही डीजल, केरोसिन तथा रसोई गैस के दाम बढ़ा सकती है, वहीं दूसरी तरफ सब्सिडी वाले सस्ते सिलेंडरों की संख्या बढ़ाकर नौ करने के प्रस्ताव पर भी अलग से विचार कर सकती है।

सरकार प्रत्येक परिवार को सालभर में दिये जाने वाले सस्ते सिलेंडर की संख्या मौजूदा छह से बढ़ाकर नौ कर सकती है। इसके लिये अलग से प्रस्ताव पेश किया जा सकता है इसके साथ ही सरकार विजय केलकर समिति की सिफारिशों पर भी गौर कर सकती है। समिति ने डीजल की कीमतों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त करने के साथ साथ घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाने की सिफारिश की है।

वित्त मंत्रालय ने राजकोषीय मजबूती के बारे में सुझाव देने के लिये केलकर समिति का गठन किया था। समिति ने अपनी सिफारिशों में डीजल के दाम 4 रुपये, केरोसिन के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर तथा एलपीजी सिलेंडर में 50 रुपये प्रति सिलेंडर वद्धि की सिफारिश की है।

पेट्रोलियम मंत्री एम वीरप्पा मोइली ने संवाददाताओं से कहा कि यह डीजल को नियंत्रणमुक्त तथा केरोसिन व रसोई गैस के दाम बढ़ाने के बारे में विजय केलकर समिति की रपट एक प्रस्ताव है। यह सिर्फ प्रस्ताव के स्तर पर है। मंत्रालय इस रपट पर विचार कर रहा है और अभी इस बारे में कोई भी निर्णय लिया जाना है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
U-19 WC: फाइनल में टीम इंडिया से भिड़ेगा वेस्टइंडीज, बांग्लादेश हाराU-19 WC: फाइनल में टीम इंडिया से भिड़ेगा वेस्टइंडीज, बांग्लादेश हारा
अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत के सामने वेस्टइंडीज की चुनौती होगी। गुरुवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज ने मेजबान बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड