फोटो गैलरी

Hindi Newsहरियाणा की सभी क्षेत्रों से प्रतिभाएं स्वर्ण जयंती महोत्सव में आमंत्रित

हरियाणा की सभी क्षेत्रों से प्रतिभाएं स्वर्ण जयंती महोत्सव में आमंत्रित

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि गुडगांव में होने वाले स्वर्ण जयंती उत्सव के उदघाटन समारोह में हरियाणा राज्य के सभी क्षेत्रों की प्रतिभाएं (आइकान) को आमंत्रित किया जाएगा। अन्य राज्यों के...

हरियाणा की सभी क्षेत्रों से प्रतिभाएं स्वर्ण जयंती महोत्सव में आमंत्रित
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 23 Oct 2016 12:55 AM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि गुडगांव में होने वाले स्वर्ण जयंती उत्सव के उदघाटन समारोह में हरियाणा राज्य के सभी क्षेत्रों की प्रतिभाएं (आइकान) को आमंत्रित किया जाएगा। अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ उन राज्यों के मंत्रियों को भी आमंत्रित किया जाएगा। इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रों से लोगों को भी आमंत्रित किया जाएगा।

शनिवार को मुख्यमंत्री गुड़गांव के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में एक नवंबर 2016 को आयोजित होने वाले स्वर्ण जयंती उत्सव के उदघाटन समारोह से संबंधित तैयारियों का जायजा लेने आए थे। एक नवम्बर के कार्यक्रम में प्र्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्य अतिथि। इसके अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी आमंत्रित किया जाएगा। इसके अलावा हरियाणा मंत्रिमंण्डल के सभी मंत्री भी उपस्थित होंगे। मुख्यमंत्री ने इस आयोन को हरियाणा की संस्कृति का गौरव बताते हुए कहा कि अब तक की गई व्यवस्थाओं को प्रथम दृष्टी डालने आए थे। उन्होंने तैयारियों की प्रगति पर संतोष जताया। सीएम ने उम्मीद जताई है कि सभी तैयारियां अगले 7 दिन में पूरी कर ली जाएगी। फिलहाल इस कार्यक्रम में नौ दिन शेष है। सीएम ने कहा कि रिहर्सल में जो कमियां मिलेंगी उन्हें दूर किया जाएगा। सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

कार्यक्रम प्रत्येक व्यक्ति को कार्यक्रम दिखाई दें अर्थात नीचे की पंक्ति के व्यक्ति को भी कार्यक्रम दिखाई, इसका उन्होंने शनिवार को प्रथम पंक्ति में बैठ कर अनुभव भी किया है। हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह, सोहना के विधायक तेजपाल तंवर, गुडगांव के विधायक उमेश अग्रवाल, पटौदी की विधायक बिमला चौधरी, मुख्य सचिव डीएस ढेसी, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य, मुख्यमंत्री के ओएसडी मीडिया राजकुमार भारद्वाज, अतिरिक्त मुख्य सचिव व स्वर्ण जयंती समारेाहों के प्रधान कार्यकारी अधिकारी डा. केके खंडेलवाल, अतिरिक्त मुख्य सचिव एसएस प्रसाद, हरदीप कुमार, रामनिवास, प्रधान सचिव आनंद मोहन शरण, पुलिस महानिदेशक केपी सिंह, आईजी सीआईडी अनिल राव, डीआईजी हरदीप सिंह दून, गुडगांव के मंडल आयुक्त डी सुरेश, पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार, उपायुक्त टीएल सत्यप्रकाश, सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के निदेशक समीरपाल सरो, भाजपा के जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र चौहान, भाजपा नेता कुलभूषण, मनोज शर्मा, भाजपा के सहप्रभारी मीडिया जितेन्द्र चौहान समेत अन्य उपस्थित थे।

कासनी की योग्यता के आधार पर मिलेगी तैनाती
विपक्ष द्वारा सरकार पर कार्य न करने के आरोप के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक दृष्टि से कार्य किया जा रहा है। जहां तक स्थानातंरण का सवाल है, तो कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों के छुट्टी पर जाने, सेवानिवृत होने पर स्थानातंरण एक सामान्य प्रक्रिया है। आईएएस अधिकारी प्रदीप कासनी के स्थानातंरण के संबंध में कहा कि प्रदीप कासनी की योग्यता का लाभ लेने के लिए जहां उनकी जरूरत होगी वहां उन्हें लगाया जाएगा।

अधिकारियों की ली बैठक
मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों साथ बैठक ली। उन्होंने स्वर्ण जयंती उत्सव के उदघाटन समारोह से संबंधित विभिन्न आदेश दिए और चर्चा की। मुखमंत्री बैठक के बाद गुडगांव के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में उदघाटन समारोह के लिए चल रही तैयारियों का जायजा भी लिया। स्वयं मुख्य मंच और विशिष्ट अतिथियों के बैठने के लिए तैयार किए जा रहे स्थान का भी निरीक्षण किया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें