फोटो गैलरी

Hindi Newsसेना प्रमुख की शिकायत पर रिश्वत मामले की जांच शुरू

सेना प्रमुख की शिकायत पर रिश्वत मामले की जांच शुरू

सेना प्रमुख जनरल वी.के. सिंह की ओर से यह शिकायत दर्ज कराने पर कि सेना के एक सेवानिवृत्त अधिकारी ने उन्हें 14 करोड़ रुपये रिश्वत की पेशकश की थी, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को इस मामले की...

सेना प्रमुख की शिकायत पर रिश्वत मामले की जांच शुरू
एजेंसीWed, 11 Apr 2012 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

सेना प्रमुख जनरल वी.के. सिंह की ओर से यह शिकायत दर्ज कराने पर कि सेना के एक सेवानिवृत्त अधिकारी ने उन्हें 14 करोड़ रुपये रिश्वत की पेशकश की थी, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को इस मामले की प्रारम्भिक जांच शुरू की।

सीबीआई ने एक बयान में कहा, ''जांच एजेंसी ने भारतीय सेना द्वारा वाहनों की खरीद के सिलसिले में सेना प्रमुख को सेना के एक सेवानिवृत्त अधिकारी द्वारा कथित रिश्वत की पेशकश से जुड़े एक मामले में प्राथमिक जांच शुरू की है।''

सेना प्रमुख की शिकायत के मुताबिक उन्हें रिश्वत की पेशकश सितम्बर 2010 में की गई थी।

सेना प्रमुख ने हाल ही में मीडिया को दिए साक्षात्कार में कहा था कि सेना के एक सेवानिवृत्त अधिकारी ने सेना के लिए करीब 600 घटिया ट्रकों की खरीद की मंजूरी देने पर उन्हें रिश्वत की पेशकश की थी।

इसके पहले प्रेस विज्ञप्ति में सेना मुख्यालय ने दावा किया कि रिश्वत की यह पेशकश रक्षा खुफिया एजेंसी के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल तेजिंदर सिंह ने की थी।

उल्लेखनीय है कि सेना प्रमुख सिंह के इस दावे के खिलाफ तेजिंदर सिंह पहले ही सिंह और चार अन्य अधिकारियों पर मानहानि का मुकदमा कर चुके हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें