फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तराखंड सुपर लीग फुटबाल टूर्नामेंट के गोल्डन बूट के लिये विदेशी खिलाड़ी आगे

उत्तराखंड सुपर लीग फुटबाल टूर्नामेंट के गोल्डन बूट के लिये विदेशी खिलाड़ी आगे

उत्तराखंड सुपर लीग(यूएसएल) फुटबॉल टूर्नामेंट में गोल्डन बूट के प्रबल दावेदार विदेशी खिलाड़ी हैं। सबसे ज्यादा दस गोल पिथौरागढ़ पैंथर्स के लिये खेल रहे नाइजीरियन कपोंगे इलुंगा के खाते में है। जबिक...

उत्तराखंड सुपर लीग फुटबाल टूर्नामेंट के गोल्डन बूट के लिये विदेशी खिलाड़ी आगे
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 04 Aug 2016 09:21 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड सुपर लीग(यूएसएल) फुटबॉल टूर्नामेंट में गोल्डन बूट के प्रबल दावेदार विदेशी खिलाड़ी हैं। सबसे ज्यादा दस गोल पिथौरागढ़ पैंथर्स के लिये खेल रहे नाइजीरियन कपोंगे इलुंगा के खाते में है। जबिक देहरादून कैपिटल रेंजर्स के कप्तान बाला अल हसन आठ गोल दागकर दूसरे स्थान पर चल रहे हैं। इन दोनों ही टीमों ने अभी सेमीफाइनल मुकाबले भी खेलने हैं। 

तीसरे स्थान पर पिथौरागढ़ पैंथर्स से खेल रहे उत्तराखंड पुलिस के सौरभ रावत, पौड़ी प्लाटूंस के तुषार चौधरी और देहरादून के करुण राइना जो मूल रूप से जम्मू-कश्मीर से हैं। इन तीनों ही खिलाड़ियों के खाते में छह-छह गोल हैं। इन तीनों खिलाड़ियों के पास अभी बढ़त बनाने का मौका है। 

टेक्निकल कमेटी के मोइन खान ने बताया कि यदि प्रथम स्थान पर दो खिलाड़ियों के गोल की संख्या बराबर रही तो ऐसी स्थिति में जिस खिलाड़ी ने ज्यादा मैच खेले होंगे और जिसका गोल ऐवरेज ज्यादा होगा, उसे ही गोल्डन बूट का हकदार माना जायेगा। 

यूएसएल के मुख्य कोषाध्यक्ष प्रवीण पुरोहित ने बताय कि बेस्ट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट को गोल्डन बूट दिया जायेगा। गोल्डन बूट के लिये 25 हजार रुपये इनामी राशि रखी गई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें