class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीएम बोले, एफडीआई का विरोध करने वाले सच्चाई से अनजान

पीएम बोले, एफडीआई का विरोध करने वाले सच्चाई से अनजान

खुदरा क्षेत्र में एफडीआई मुद्दे पर विपक्ष को परास्त करने के बाद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने विरोधियों पर फिर हमला बोला और कहा कि वह वैश्विक सच्चाई से वाकिफ नहीं हैं या फिर वह पुरानी विचाराधाराओं से बंधे हैं। उन्होंने कहा कि खुदरा और अन्य क्षेत्रों में एफडीआई को मंजूरी देने का फैसले ठोस आर्थिक कारणों पर आधारित है। ये राजनैतिक तौर पर मुश्किल फैसले थे लेकिन सरकार ने इसे आगे बढ़ाया क्योंकि उसके विश्वास की ताकत थी।

फिक्की की सालाना आम बैठक को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि हाल में सरकार द्वारा उठाया गया कदम अर्थव्यवस्था को लीक पर लाने और इसकी वृद्धि दर आठ से नौ प्रतिशत की राह पर लाने की प्रक्रिया की शुरुआत भर है। उन्होंने राजकोषीय चुनौतियों और वैश्विक आर्थिक माहौल का जिक्र करते हुए कहा बहु ब्रांड खुदरा कारोबार, नागर विमानन, बिजली कारोबार विनिमय और प्रसारण में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश से जुड़े हमारे फैसले को बड़े परिप्रेक्ष्य में देखा जाना चाहिए।

मनमोहन ने कहा कि ये निर्णय राष्ट्रीय सुरक्षा और देश को वैश्विक आर्थिक मंदी से बचाने जैसे व्यापक हितों को ध्यान में रखते हुए लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि जो इन फैसलों का विरोध कर रहे हैं वह या तो वैश्विक सच्चाई से अनभिज्ञ हैं या फिर पुरानी सोच से बंधे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पीएम बोले, एफडीआई का विरोध करने वाले सच्चाई से अनजान