Image Loading
शुक्रवार, 27 मई, 2016 | 15:54 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • विशेषज्ञ समिति ने नई शिक्षा नीति का मसौदा मानव संसाधन मंत्रालय को सौंपा
  • उत्तर प्रदेश में सीएम कैंडिडेट के नाम पर शाह बोले, जनता तय करेगी कौन होगा उनका...
  • NEET: सुप्रीम कोर्ट का केंद्र सरकार द्वारा लाये गए अध्यादेश पर रोक लगाने से इनकार।

पीएम बोले, एफडीआई का विरोध करने वाले सच्चाई से अनजान

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:15-12-2012 09:54:34 PMLast Updated:16-12-2012 10:05:41 AM
पीएम बोले, एफडीआई का विरोध करने वाले सच्चाई से अनजान

खुदरा क्षेत्र में एफडीआई मुद्दे पर विपक्ष को परास्त करने के बाद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने विरोधियों पर फिर हमला बोला और कहा कि वह वैश्विक सच्चाई से वाकिफ नहीं हैं या फिर वह पुरानी विचाराधाराओं से बंधे हैं। उन्होंने कहा कि खुदरा और अन्य क्षेत्रों में एफडीआई को मंजूरी देने का फैसले ठोस आर्थिक कारणों पर आधारित है। ये राजनैतिक तौर पर मुश्किल फैसले थे लेकिन सरकार ने इसे आगे बढ़ाया क्योंकि उसके विश्वास की ताकत थी।

फिक्की की सालाना आम बैठक को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि हाल में सरकार द्वारा उठाया गया कदम अर्थव्यवस्था को लीक पर लाने और इसकी वृद्धि दर आठ से नौ प्रतिशत की राह पर लाने की प्रक्रिया की शुरुआत भर है। उन्होंने राजकोषीय चुनौतियों और वैश्विक आर्थिक माहौल का जिक्र करते हुए कहा बहु ब्रांड खुदरा कारोबार, नागर विमानन, बिजली कारोबार विनिमय और प्रसारण में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश से जुड़े हमारे फैसले को बड़े परिप्रेक्ष्य में देखा जाना चाहिए।

मनमोहन ने कहा कि ये निर्णय राष्ट्रीय सुरक्षा और देश को वैश्विक आर्थिक मंदी से बचाने जैसे व्यापक हितों को ध्यान में रखते हुए लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि जो इन फैसलों का विरोध कर रहे हैं वह या तो वैश्विक सच्चाई से अनभिज्ञ हैं या फिर पुरानी सोच से बंधे हैं।

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Bihar Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट