Image Loading सारी सामग्री भारत में ही खरीदते हैं: मैकडानल्डस इंडिया - LiveHindustan.com
मंगलवार, 03 मई, 2016 | 10:27 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • दिल्ली में दूसरे दिन भी डीजल टैक्सी वालों का प्रदर्शन
  • रियो ओलंपिकः सायना समेत सात बैडमिंटन खिलाड़ियों को मिला टिकट
  • शेयर बाजार: सेंसेक्स 182 अंक चढ़कर 25,619, निफ़्टी 7,865

सारी सामग्री भारत में ही खरीदते हैं: मैकडानल्डस इंडिया

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:04-12-2012 10:10:14 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
सारी सामग्री भारत में ही खरीदते हैं: मैकडानल्डस इंडिया

फास्ट फूड श्रंखला मैकडानल्डस ने मंगलवार को विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज के संसद में दिए गए उस बयान को खारिज कर दिया है कि वह स्थानीय स्तर पर सामान की खरीद नहीं करती है। कंपनी ने कहा है कि उसके उत्पादों में जिन भी सामग्रियों का इस्तेमाल होता है उनकी खरीद देश में ही की जाती है।

मैकडानल्डस इंडिया (उत्तर एवं पूर्व) के प्रबंध निदेशक विक्रम बक्शी ने एक बयान में कहा कि भारत में अपना कारोबार शुरू करने से पहले मैकडानल्डस ने सरकार से यह प्रतिबद्धता जताई थी कि वह समूचा कच्चा माल स्थानीय स्तर पर खरीदेगी।

उन्होंने कहा कि हम विश्वास और गर्व के साथ कह सकते हैं कि हमारे उत्पादों में जिन भी सामग्रियों का इस्तेमाल होता है, उनकी खरीद देश में की जाती है। इनमें फ्रेंच फ्राइज भी शामिल है।

सुषमा स्वराज ने संसद में खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश पर चर्चा के दौरान कहा कि यहां तक कि मैकडानल्डस आलू तक की खरीद विदेशों से कर रही है और स्थानीय स्तर पर इसकी खरीद नहीं करती है। बक्शी ने कहा कि सिर्फ उस स्थिति में जब स्थानीय आपूर्ति नहीं हो पाती है, हम विदेशों से सामग्री खरीदते हैं।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
IPL: पठान की आतिशी पारी से केकेआर ने आरसीबी को हरायाIPL: पठान की आतिशी पारी से केकेआर ने आरसीबी को हराया
युसूफ पठान के 29 गेंद में नाबाद 60 रन और आंद्रे रसेल के साथ पांचवें विकेट के लिये 96 रन की साझेदारी की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को पांच विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग में जीत की राह पर वापसी की।