Image Loading एंडरसन के आगे भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने टेके - LiveHindustan.com
रविवार, 14 फरवरी, 2016 | 18:10 | IST
 |  Image Loading

एंडरसन के आगे भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने टेके

नागपुर, एजेंसी First Published:14-12-2012 11:18:35 AMLast Updated:15-12-2012 10:27:14 AM
एंडरसन के आगे भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने टेके

दाएं हाथ के मध्यम गति के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की घातक गेंदबाजी की बदौलत इंग्लिश क्रिकेट टीम ने विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में जारी श्रृंखला के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को भारत की पहली पारी में 87 रन के कुल योग पर चार विकेट झटक लिए हैं। इस प्रकार मेहमान टीम के पहली पारी में बनाए गए कुल रन संख्या से भारतीय टीम अभी 243 रन पीछे है।

दिन का खेल खत्म होने तक बल्लेबाज विराट कोहली (11) और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (8) रन पर नाबाद लौटे। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और गौतम गम्भीर के साथ पारी की शुरुआत करने आए वीरेंद्र सहवाग खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। सहवाग को जेम्स एंडरसन ने बोल्ड किया।

भारत का दूसरा विकेट चेतेश्वर पुजारा के रूप में गिरा, जिन्हें ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने इयान बेल के हाथों कैच कराया। पुजारा ने गम्भीर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 58 रन जोड़े।

 अनुभवी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का निराशाजनक प्रदर्शन यहां भी जारी रहा। तेंदुलकर ने एक बार फिर निराश किया और दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें एंडरसन ने बोल्ड किया।

गम्भीर के रूप में भारत का चौथा विकेट गिरा। गम्भीर को एंडरसन ने विकेट कीपर मैट प्रॉयर के हाथों कैच कराया। गम्भीर ने चार चौकों की मदद से 37 रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से एंडरसन ने तीन जबकि स्वान ने एक विकेट झटका।

इससे पहले, इंग्लिश टीम ने पहले दिन गुरुवार का खेल खत्म होने तक पांच विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए थे। कल के नाबाद लौटे बल्लेबाज जोए रूट (31) और प्रॉयर (34) ने आज दिन के खेल की शुरुआत की।

प्रॉयर 57 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बोल्ड किया। प्रॉयर ने पदार्पण टेस्ट खेल रहे रूट के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 103 रन जोड़े।

टिम ब्रेस्नन को मध्यम गति के तेज गेंदबाज ईशान्त शर्मा की गेंद पर अम्पायर ने पगबाधा करार दिया। ब्रेस्नन अपना खाता भी नहीं खोल सके।

रूट के रूप में इंग्लैंड का आठवां विकेट गिरा। रूट को लेग स्पिनर पीयूष चावला ने अपनी ही गेंद पर कैच किया। रूट ने 229 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 73 रन बनाए।

स्वान ने 56 रन बनाए। उन्हें चावला की गेंद पर अम्पायर ने पगबाधा करार दिया जबकि एंडरसन के रूप में इंग्लैंड का अंतिम विकेट गिरा। एंडरसन को चार रन के निजी योग पर चावला ने पुजारा के हाथों लपकवाया। मोंटी पनेसर एक रन पर नाबाद लौटे।

भारत की ओर से चावला ने चार जबकि ईशान्त ने तीन विकेट झटके। रवींद्र जडेजा ने दो तथा अश्विन ने एक विकेट चटकाए।

 

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
सरफराज खान ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्डसरफराज खान ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय बल्लेबाज सरफराज खान का बल्ला जमकर बोला। फाइनल मैच में वेस्टइंडीज के गेंदबाजी आक्रमण के सामने जब पूरी टीम ने सरेंडर कर दिया तब सरफराज ने 51 रनों की जुझारू पारी खेली।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड