Image Loading
शनिवार, 01 अक्टूबर, 2016 | 21:00 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • चीन के अड़ंगें से संयुक्त राष्ट्र में आतंकवादी घोषित नहीं हो सका जैश-ए-मोहम्मद...
  • आगरा में राहुल को लगा बिजली के करंट का झटका, बाल-बाल बचे
  • KOLKATA TEST: दूसरे दिन का खेल खत्म, न्यूजीलैंड का स्कोर 128/7
  • KOLKATA TEST: टीम इंडिया की पहली पारी 316 रनों पर सिमटी, साहा ने जड़ा पचासा
  • मां शैलपुत्री आज वो सबकुछ देंगी जो आप उनसे मांगेंगे, मां की ये कहानी जानकर आपको...
  • इस नवरात्रि आपको क्या होगा लाभ और कितनी होगी तरक्की, अपना राशिफल पढ़ने के लिए...
  • नवरात्रि: आज होगी मां शैलपुत्री की पूजा, जानिए आरती और पूजन विधि-विधान

नागपुर टेस्ट: एंडरसन के आगे शीर्ष बल्लेबाजों ने घुटने टेके

नागपुर, एजेंसी First Published:14-12-2012 08:32:58 PMLast Updated:15-12-2012 11:06:13 AM
नागपुर टेस्ट: एंडरसन के आगे शीर्ष बल्लेबाजों ने घुटने टेके

दाएं हाथ के मध्यम गति के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की घातक गेंदबाजी के समक्ष भारतीय शीर्ष बल्लेबाजी क्रम ने शुक्रवार को घुटने टेक दिए। महज 87 रन के कुल योग पर उसने सचिन, तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गम्भीर और चेतेश्वर पुजारा के विकेट गंवा दिए। इससे पहले भारत ने मेहमान टीम की पहली पारी 330 रनों पर समेट दी थी। उसकी ओर से पहली पारी में बनाए गए रन के मुकाबले भारतीय टीम अभी भी 243 रन पीछे है।

विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में जारी श्रृंखला के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक बल्लेबाज विराट कोहली (11) और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (8) रन पर नाबाद लौटे। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और गौतम गम्भीर के साथ पारी की शुरुआत करने आए वीरेंद्र सहवाग खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। सहवाग को जेम्स एंडरसन ने बोल्ड किया।

भारत का दूसरा विकेट चेतेश्वर पुजारा के रूप में गिरा, जिन्हें ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने इयान बेल के हाथों कैच कराया। पुजारा ने गम्भीर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 58 रन जोड़े।

अनुभवी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का निराशाजनक प्रदर्शन यहां भी जारी रहा। तेंदुलकर ने एक बार फिर निराश किया और दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें एंडरसन ने बोल्ड किया।

गम्भीर के रूप में भारत का चौथा विकेट गिरा। गम्भीर को एंडरसन ने विकेट कीपर मैट प्रॉयर के हाथों कैच कराया। गम्भीर ने चार चौकों की मदद से 37 रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से एंडरसन ने तीन जबकि स्वान ने एक विकेट झटका।

इससे पहले, इंग्लिश टीम ने पहले दिन गुरुवार का खेल खत्म होने तक पांच विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए थे। कल के नाबाद लौटे बल्लेबाज जोए रूट (31) और प्रॉयर (34) ने आज दिन के खेल की शुरुआत की।

प्रॉयर 57 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बोल्ड किया। प्रॉयर ने पदार्पण टेस्ट खेल रहे रूट के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 103 रन जोड़े।

टिम ब्रेस्नन को मध्यम गति के तेज गेंदबाज ईशान्त शर्मा की गेंद पर अम्पायर ने पगबाधा करार दिया। ब्रेस्नन अपना खाता भी नहीं खोल सके।

रूट के रूप में इंग्लैंड का आठवां विकेट गिरा। रूट को लेग स्पिनर पीयूष चावला ने अपनी ही गेंद पर कैच किया। रूट ने 229 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 73 रन बनाए।

स्वान ने 56 रन बनाए। उन्हें चावला की गेंद पर अम्पायर ने पगबाधा करार दिया जबकि एंडरसन के रूप में इंग्लैंड का अंतिम विकेट गिरा। एंडरसन को चार रन के निजी योग पर चावला ने पुजारा के हाथों लपकवाया। मोंटी पनेसर एक रन पर नाबाद लौटे।

भारत की ओर से चावला ने चार जबकि ईशान्त ने तीन विकेट झटके। रवींद्र जडेजा ने दो तथा अश्विन ने एक विकेट चटकाए।

लाइव हिन्दुस्तान जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title:
 
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड