फोटो गैलरी

Hindi Newsईमेल भ्रष्टाचार मामलाः राष्ट्रपति पद के अयोग्य हैं हिलेरी क्लिंटन: डोनाल्ड ट्रंप

ईमेल भ्रष्टाचार मामलाः राष्ट्रपति पद के अयोग्य हैं हिलेरी क्लिंटन: डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को राष्ट्रपति पद पाने के अयोग्य ठहराया है।  दरअसल...

ईमेल भ्रष्टाचार मामलाः राष्ट्रपति पद के अयोग्य हैं हिलेरी क्लिंटन: डोनाल्ड ट्रंप
एजेंसीWed, 07 Sep 2016 10:45 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को राष्ट्रपति पद पाने के अयोग्य ठहराया है। 

दरअसल डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि ईमेल भ्रष्टाचार के मामले में एफबीआई ने जो नए दस्तावेज सार्वजनिक किए हैं उसके बाद हिलेरी क्लिंटन अमेरिका के शीर्ष पद को पाने के अयोग्य हो गई हैं।

नॉर्थ कैरोलीना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा, एफबीआई की ओर से हाल ही में जारी दस्तावेजों में हिलेरी के बारे में नए खुलासे हुए। इनसे यह स्पष्ट हो गया है कि वह सार्वजनिक पद पर आसीन होने के न्यूनतम मापदंडों को पूरा करने में विफल रही हैं। यदि आज वह विदेश मंत्रालय में किसी निम्न स्तरीय नौकरी के लिए आवेदन करती हैं तो वह सुरक्षा मंजूरी भी हासिल नहीं कर सकतीं।

एफबीआई रिपोर्ट की पष्ठभूमि में हिलेरी के खिलाफ आरोपों को गिनाते हुए ट्रंप ने कहा, उनका व्यवहार अयोग्य करने वाला है। उन्होंने दावा किया कि एफबीआई रिपोर्ट से यह स्पष्ट है कि हिलेरी ने गोपनीय जानकारी के प्रबंधन के बारे में क्षूठ बोला।

ट्रंप ने कहा, एफबीआई की रिपोर्ट से यह स्पष्ट है कि हिलेरी और उनके शीर्ष सहयोगियों ने जान बूक्षकर सबूतों को नष्ट किया और अपने तथ्यों को छिपाया। जब बीते मार्च में उनका निजी सर्वर सामने आया तो उनके कर्मचारियों ने सभी ईमेल एक ऐसे सॉफ्टवेयर (ब्लीचबिट) के इस्तेमाल से मिटा दिए, जिसमें उन्हें वापस हासिल नहीं किया जा सकता।

ये भी पढ़ेंः देश की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ेंः दुनिया की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें