Image Loading गॉड ऑफ स्मॉल थिंग्स पर फिल्म बनानी है: अंजलि - LiveHindustan.com
गुरुवार, 05 मई, 2016 | 08:23 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के छठे और अंतिम चरण में 25 सीटों के लिए मतदान शुरू

गॉड ऑफ स्मॉल थिंग्स पर फिल्म बनानी है: अंजलि

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:06-12-2012 04:24:15 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
गॉड ऑफ स्मॉल थिंग्स पर फिल्म बनानी है: अंजलि

निर्देशक अंजलि मेनन ने कहा कि उनका अरुंधति रॉय की किताब गॉड ऑफ स्मॉल थिंग्स को बड़े पर्दे पर उतारने का सपना है। उन्होंने अपनी पहली फिल्म मलायालय में मनजादिकुरू बनायी है, जिसे फिल्म समीक्षकों की ओर से भारी प्रसंशा मिली है।

अंजलि ने कहा कि मैं गॉड ऑफ स्मॉल थिंग्स के जादू को फिर से जिंदा करना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि हालांकि किताब की लेखिका इस पर आधारित सिनेमा बनाने के लिए बहुत ज्यादा उत्साहित नहीं हैं।

लंदन के फिल्म स्कूल से अपनी सिनेमा की पढ़ाई पूरा करने वाली अंजलि ने को अपनी पहली फिल्म की विषयवस्तु चुनने के लिए बहुत कठिनाई नहीं आयी।

भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में दिखाई जाने वाली फिल्म मनजादिकुरू 1980 के सामाजिक पृष्ठभूमि पर आधारित है। अंजलि ने इस फिल्म की प्रेरणा अपने बचपन एवं किरोशारावस्था और संयुक्त परिवार की परंपरा से प्राप्त की। वह उत्तरी केरल की रहने वाली है, जहां की पृष्ठभूमि पर इस फिल्म का निर्माण किया गया है।

अंजलि ने कहा कि जब मैंने इसकी पटकथा लिखी, तब मुझे नहीं मालूम था कि दर्शक इस कहानी से जुड़ाव महसूस करेंगे। एक लेखक के तौर पर मुझे अपनी फिल्म की स्वीकृति से बेहद खुशी प्राप्त हुई है।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
उथप्पा और रसेल ने दिलाई केकेआर को जीत उथप्पा और रसेल ने दिलाई केकेआर को जीत
कप्तान गौतम गंभीर और रोबिन उथप्पा की शतकीय साझेदारी और बाद में आंद्रे रसेल की उम्दा गेंदबाजी से कोलकाता नाइटराइडर्स ने आज यहां किंग्स इलेवन पंजाब पर सात रन से जीत दर्ज की आईपीएल नौ की अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया।