Image Loading
गुरुवार, 29 सितम्बर, 2016 | 22:28 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • उरी हमले में जख्मी जवान की दिल्ली आर्मी हॉस्पिटल में हुई मौत
  • इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन ने पाक अभिनेताओं और तकनीशियनों पर...
  • पाक विदेश मंत्रालय ने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायुक्त को तलब किया: टीवी...
  • पुंछ में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 2-3 आतंकियों को घेरा, एक जवान घायल:...
  • भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक की जानकारी 22 देशों के राजदूतों को दी: टीवी रिपोर्ट्स
  • जम्मू में एहतियातन सीमा से सटे गांव को खाली कराने का आदेश
  • सभी दलों की बैठक में DGMO ने कहा, जरूरत पड़ी तो हमले के लिए तैयार
  • पाकिस्तान के नकारने पर भारत सरकार जारी कर सकती है सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो:...
  • सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का बयान, कांग्रेस पार्टी...
  • बॉर्डर पर तैनात सभी सैनिकों की छुट्टियां हुई रद्द
  • एक और खुशखबरी: अंडर-18 हॉकी एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराया
  • सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर नार्थ ब्लाक में सर्वदलीय बैठक शुरू
  • भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, देश की...
  • सेना की सर्जिकल स्ट्राइक पर बोले केजरीवाल, 'भारत माता की जय'
  • वाघा बार्डर पर बीटिंग रिट्रीट रद्द की गई। (ANI)
  • पाक नहीं मान रहा था इसलिए पीएम नरेंद्र मोदी ने देर रात लिया हमले का फैसला।
  • उरी हमले का बदलाः हेलीकॉप्टर से LOC पारकर भारतीय सेना ने किया हमला, कई आतंकी...
  • भारतीय सेना ने LOC पारकर भीमबेर, केल, लिपा और हॉटस्प्रिंग सेक्टर में घुसकर आतंकी...
  • पीएम मोदी ने शाम 4 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई, पाकिस्तान से तनाव को लेकर होगी और...
  • भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक की खबर के बाद सेंसेक्स में 555 अंकों और निफ्टी में...
  • पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हमले की निंदा की। कहा, हम अपने देश की...
  • भारत ने कल पाकिस्तान से लगे एलओसी में किया सर्जिकल स्ट्राइक, लांचिंग पैड को...
  • डीजीएमओ रणबीर सिंह की प्रेस कांफ्रेंस: एलओसी पर एक महीने में पाकिस्तान की ओर से 20...
  • मोस्ट फेवर्ड नेशन (MFN) दर्जे पर होने वाली पीएम की समीक्षा बैठक टली, अगले हफ्ते होगी...
  • यूपी: सोनभद्र में रिहंद बांध के 11 दरवाजे खोले गए, निचले इलाके में रहने वाले...
  • करीना कपूर ने किया अपने बारे में एक बड़ा खुलासा, इसके अलावा पढ़ें बॉलीवुड जगत की...
  • बाजार अपडेटः 168 अंकों की तेजी के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 28,454 पर। निफ्टी भी 47...
  • पुजारा को लेकर अलग-अलग है कोच कुंबले और कोहली की सोच, इसके अलावा पढ़ें क्रिकेट और...
  • कर्क राशि वालों का आज का दिन भाग्यशाली साबित होगा, जानिए आपके सितारे क्या कह रहे...
  • वेटर, बस कंडक्टर से बने सुपरस्टार, क्या आपमें है ऐसा कॉन्फिडेंस? पढ़ें ये सक्सेस...
  • सवालों के घेरे में सीबीआई, रेल कर्मचारियों को सरकार का बड़ा तोहफा, सुबह की 5 खास...

दिल्ली मेट्रो के 9 स्टेशन बंद, अव्यवस्था से यात्री परेशान

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:24-12-2012 11:34:38 AMLast Updated:24-12-2012 06:17:48 PM

मध्य दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों के बाहर आज तब परेशानी की स्थिति पैदा हो गई, जब सैंकड़ों लोग बिना इस जानकारी के स्टेशनों पर पहुंचे कि सामूहिक बलात्कार के खिलाफ प्रदर्शनों की लहर के कारण कुछ मेट्रो स्टेशनों को बंद रखा गया है।

राजीव चौक समेत नौ मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है। मेट्रो स्टेशनों पर लोगों का स्वागत इन्हीं बोर्ड से स्वागत हुआ जिन पर लिखा था कि दिल्ली पुलिस के आदेशानुसार मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश और बाहर निकलना मना है।

मेट्रो से सफर करने के लिये राजीव चौक पर पांच लाख से अधिक यात्री इस स्टेशन का प्रयोग करते हैं। इस स्टेशन को बंद किये जाने से असहाय लोगों में गुस्सा पनप गया।

दिल्ली मेट्रो द्वारा जारी परामर्श के अनुसार प्रगति मैदान, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, रेस कोर्स और खान मार्केट मेट्रो स्टेशनों को अगले आदेशों तक बंद रखा गया है।

राजीव चौक के अलावा आठ स्टेशन कल भी बंद रहे थे पर रविवार होने के कारण इसका प्रभाव देखने को नहीं मिला था। हालांकि राजीव चौक और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर इंटरचेंज (रूट बदलने की सुविधा) की अनुमति थी पर इसका कोई लाभ नहीं हुआ क्योंकि नजदीकी स्टेशन भी बंद थे।

संसद मार्ग पर एक कार्यालय में काम करने वाली राधिका ने बताया, उसे पता नहीं था कि उसके कार्यालय के पास के सभी स्टेशन बंद हैं। उसने बताया कि जब मेट्रो रेल तीन स्टेशनों पर नहीं रुकी, तो वह हैरत में रह गई, पर जब मेट्रो राजीव चौक स्टेशन पर रुकी तभी उन्हें राहत मिली।

राधिका ने बताया कि मुझे राजीव चौक से भी बाहर नहीं निकलने नहीं दिया गया। मैं अंदर ही फंस गयी। मुझे नहीं पता चल रहा था कि मैं कैसे दफ्तर पहुंचूंगी। राधिका की तरह ही सैंकड़ों यात्री मेट्रो स्टेशनों पर फंस गये। इन स्टेशनों को इंडिया गेट पर जाने से रोकने के लिये बंद किया गया है।

लाइव हिन्दुस्तान जरूर पढ़ें

Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें