Image Loading इंडिया गेट पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने दिया जाए: शीला - LiveHindustan.com
रविवार, 01 मई, 2016 | 15:24 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • चंडीगढ़: सेक्टर 17 में 10 करोड़ की लूट, जौहरी को बंधक बनाकर 3 बदमाशों ने 10 करोड़ के...
  • पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंचे, डीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस में भाजपा...

इंडिया गेट पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने दिया जाए: शीला

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:29-12-2012 02:16:35 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
इंडिया गेट पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने दिया जाए: शीला

बताया जाता है कि दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे से कहा है कि सामूहिक बलात्कार की शिकार 23 वर्षीय छात्रा की मौत के मद्देनजर उसकी याद में इंडिया गेट और उसके आसपास शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने से प्रतिबंध हटाया जाए।
   
प्रदर्शन की आशंका से पुलिस ने इंडिया गेट और रायसीना हिल की ओर जाने वाले सभी रास्ते बंद कर दिये हैं। पूरे राजपथ पर बैरियर लगाये गये हैं। राजपथ ही इंडिया गेट को रायसीना हिल से जोड़ता है।
   
उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री महसूस करती हैं कि इंडिया गेट और उसके आसपास शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर कोई प्रतिबंध नहीं होना चाहिए। मुख्यमंत्री के नजरिये से गृह मंत्री को अवगत करा दिया गया है।
   
पिछले सप्ताह रायसीना हिल और इंडिया गेट के आसपास हो रहा प्रदर्शन उग्र हो उठा था, जिसके बाद पुलिस को बल प्रयोग कर इलाके को खाली कराना पड़ा था।
   
बलात्कार की शिकार युवती ने सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में तडके अंतिम सांस ली। घटना के बाद उसका इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा था, लेकिन हालत बिगड़ने पर उसे सिंगापुर ले जाया गया था।
   
प्रदर्शनकारियों को इंडिया गेट या रायसीना हिल पहुंचने से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने एहतियातन मध्य दिल्ली के दस मेट्रो स्टेशन अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिये हैं।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
सचिन, अजहर के बाद अब युवराज भी बनाएंगे बायोपिकसचिन, अजहर के बाद अब युवराज भी बनाएंगे बायोपिक
विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह का कहना है कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरूद्दीन के बाद क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह भी अपनी बायोपिक बनाएंगे।