Image Loading
रविवार, 29 मई, 2016 | 13:14 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • डिस्क्स थ्रोअर सीमा पुनिया को मिला रियो का टिकट
  • पढ़ें शशि शेखर का ब्लॉग- न रुकी, न रुकेगी हिंदी पत्रकारिता
  • आज का तापमान- दिल्ली, पटना, लखनऊ में 37 डिग्री, देहरादून में 32 डिग्री और रांची में 36...

किले में तब्दील हुई दिल्ली, मुख्य स्थान सील

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:29-12-2012 11:42:19 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
किले में तब्दील हुई दिल्ली, मुख्य स्थान सील

दिल्ली में चलती बस में सामूहिक दुष्कर्म का शिकार हुई लड़की की मौत के बाद शहर में प्रदर्शनों को रोकने के लिए पुलिस ने शनिवार को इंडिया गेट और उसके आसपास के क्षेत्रों को सील करने की घोषणा कर दी। पीड़िता ने शनिवार तड़के दम तोड़ दिया।

इन स्थानों की ओर जाने वाले मागरे पर भी आम जनता के लिए आवाजाही रोक दी गई है। दिल्ली यातायात पुलिस ने शनिवार सुबह अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी, ''राजपथ, विजय चौक और इंडिया गेट की तरफ जाने वाले सभी मार्गो को आम जनता के लिए बंद कर दिया गया है। सभी लोगों को सलाह दी जाती है कि वे इन मार्गों का उपयोग न करें।''

इसके अलावा पुलिस के आग्रह पर दिल्ली मेट्रो ने भी येलो, ब्लू और वाइलिट लाइनों पर पड़ने वाले 10 स्टेशनों को बंद कर दिया है।

बंद किए गए 10 स्टेशनों में प्रगति मैदान, मंडी हाऊस, बाराखम्बा रोड, राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, रेस कोर्स, जोर बाग और खान मार्किट शामिल हैं।

अधिकारी ने यह भी बताया कि हालांकि राजीव चौक और केंद्रीय सचिवालय पर यात्री एक लाइन से दूसरी लाइन की ट्रेनें बदल सकेंगे। लेकिन किसी को भी इन स्टेशनों के अंदर आने और यहां से बाहर जाने की इजाजत नहीं होगी।

ज्ञात हो कि गत 16 दिसम्बर को चलती बस में सामूहिक दुष्कर्म के बाद लड़की को सड़क के किनारे फेंक दिया गया था। इस घटना के बाद से शहर के प्रमुख स्थानों पर प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है। पुलिस और प्रदर्शकारियों के बीच हुई झड़प में एक पुलिसकर्मी की मौत भी हो चुकी है।

बीते 13 दिनों से जिंदगी के लिए संघर्ष कर रही पीडिम्ता ने शनिवार तड़के सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में दम तोड़ दिया। वह फिजियोथरेपी की छात्रा थी।

दिल्ली पुलिस ने पूर्व में कहा था कि सार्वजनिक सद्भाव बनाए रखने के लिए प्रतिबंधात्मक आदेश बेहद जरूरी हैं।

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Bihar Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
IPL FINAL: कोहली और वॉर्नर के बीच खिताबी जंग आजIPL FINAL: कोहली और वॉर्नर के बीच खिताबी जंग आज
प्रेरणादायी कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर आज कप्तान डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले फाइनल मुकाबले में आईपीएल में तीसरी बार मिले इस मौके से चूकना नहीं चाहेगी, वहीं दोनों टीमों की निगाहें अपने पहले टी20 खिताब लगी होंगी।