Image Loading
शुक्रवार, 06 मई, 2016 | 09:05 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • केरलः दलित नर्सिंग छात्रा से रेप के मामले में तीन लोग गिरफ्तार

गोवा: बसों में सादी वर्दी में तैनात होगी पुलिस

पणजी, एजेंसी First Published:05-01-2013 12:38:11 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
गोवा: बसों में सादी वर्दी में तैनात होगी पुलिस

दिल्ली में बर्बर सामूहिक बलात्कार की घटना के मद्देनजर गोवा सरकार ने बसों में सादी वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात करने का फैसला किया है। संकट में फंसी महिलाओं की मदद के लिए सभी थानों में 24 घंटे काम करने वाली डेस्क भी स्थापित की जाएगी।
  
सुरक्षा समीक्षा समिति ने कल एक बैठक में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इस तरह के कदम उठाने का फैसला किया। पुलिस अधीक्षक (उत्तरी) विजय सिंह ने बताया कि महिलाओं से छेड़छाड़ या र्दुव्‍यवहार रोकने के उद्देश्य से पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में बसों में सफर करेंगे।
  
गोवा में बड़ी संख्या में निजी बसें चलती हैं। ये आम तौर पर खचाखच भरी होती हैं, जिससे महिला यात्रियों को छेड़छाड़ की घटनाओं का सामना करना पड़ता है।
  
सुरक्षा समीक्षा समिति ने इस तरह के अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए थानों में एक अलग से डेस्क स्थापित करने का भी फैसला किया। यह डेस्क 24 घंटे काम करेगी और इस पर महिला पुलिस अधिकारी तैनात होंगी।
  
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि राज्य पुलिस ने महिला हेल्पलाइन 1091 भी संचालित की है। इस पर फोन करने पर महिलाओं को पुलिस से तत्काल मदद मिलेगी।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
कोहली-तेंदुलकर के बीच तुलना अनुचित है: युवराजकोहली-तेंदुलकर के बीच तुलना अनुचित है: युवराज
अनुभवी बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह को लगता है कि भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं लेकिन उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से करना अनुचित है क्योंकि दिल्ली के इस क्रिकेटर को मास्टर ब्लास्टर की बराबरी करने के लिए काफी मेहनत करनी होगी।