Image Loading
रविवार, 29 मई, 2016 | 15:09 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • हिन्दुस्तान ब्रेकिंगः BSEB 10th result : मैट्रिक का रिजल्ट 50% भी नहीं, Click कर देखें रिजल्ट

गोवा: बसों में सादी वर्दी में तैनात होगी पुलिस

पणजी, एजेंसी First Published:05-01-2013 12:38:11 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
गोवा: बसों में सादी वर्दी में तैनात होगी पुलिस

दिल्ली में बर्बर सामूहिक बलात्कार की घटना के मद्देनजर गोवा सरकार ने बसों में सादी वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात करने का फैसला किया है। संकट में फंसी महिलाओं की मदद के लिए सभी थानों में 24 घंटे काम करने वाली डेस्क भी स्थापित की जाएगी।
  
सुरक्षा समीक्षा समिति ने कल एक बैठक में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इस तरह के कदम उठाने का फैसला किया। पुलिस अधीक्षक (उत्तरी) विजय सिंह ने बताया कि महिलाओं से छेड़छाड़ या र्दुव्‍यवहार रोकने के उद्देश्य से पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में बसों में सफर करेंगे।
  
गोवा में बड़ी संख्या में निजी बसें चलती हैं। ये आम तौर पर खचाखच भरी होती हैं, जिससे महिला यात्रियों को छेड़छाड़ की घटनाओं का सामना करना पड़ता है।
  
सुरक्षा समीक्षा समिति ने इस तरह के अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए थानों में एक अलग से डेस्क स्थापित करने का भी फैसला किया। यह डेस्क 24 घंटे काम करेगी और इस पर महिला पुलिस अधिकारी तैनात होंगी।
  
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि राज्य पुलिस ने महिला हेल्पलाइन 1091 भी संचालित की है। इस पर फोन करने पर महिलाओं को पुलिस से तत्काल मदद मिलेगी।

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
Bihar Board Result 2016
Assembely Election Result 2016
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
इंग्लैंड के सामने लड़खड़ाई श्रीलंका, फॉलोऑन का खतराइंग्लैंड के सामने लड़खड़ाई श्रीलंका, फॉलोऑन का खतरा
इंग्लैंड के पहली पारी में नौ विकेट पर 498 रनों के जवाब में श्रीलंकाई बल्लेबाजी चरमरा गई और यहां जारी दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम 91 रनों पर आठ विकेट गंवा कर फॉलोऑन बचाने के लिए संघर्षरत है।