Image Loading दिल्ली में नए साल का स्वागत कंपकंपाती सर्दी के साथ - LiveHindustan.com
रविवार, 07 फरवरी, 2016 | 22:53 | IST
 |  Image Loading

दिल्ली में नए साल का स्वागत कंपकंपाती सर्दी के साथ

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:01-01-2013 11:12:29 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
दिल्ली में नए साल का स्वागत कंपकंपाती सर्दी के साथ

राजधानी दिल्ली में आज नववर्ष 2013 की शुरुआत घने कोहरे और जबरदस्त ठंड के बीच हुई। आज का तापमान अब तक का सबसे कम चार डिग्री सेल्सियस पर आ गया, जिससे यहां के निवासियों को नए साल में और ज्यादा गर्म कपड़ों और हीटर तथा अंगीठी का सहारा लेना पड़ा।
   
मंगलवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे मापा गया, जबकि कल का न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस था। कल अधिकतम तापमान 13.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जिसके चलते कल का दिन अब तक का सबसे ठंडा दिन रहा।
   
तापमान के बेतहाशा गिर जाने और सर्द हवाएं चलने के कारण आज सुबह आमतौर पर पड़ने वाली ठंड से कहीं ज्यादा ठंड पड़ी। मौसम विभाग ने कल भी मौसम और तापमान इसी के आसपास रहने का अनुमान जताया है।
   
आज सुबह राजधानी ने सर्दी के साथ साथ घने कोहरे की चादर भी ओढ़ ली जिसके कारण सड़क ,रेल और हवाई यातायात बेतरह प्रभावित हुआ। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आज दृश्यता गिरकर शून्य पर आ गई।
   
राजधानी में पिछले दो नए साल कुछ गर्माहट के साथ आए थे और उस समय न्यूनतम तापमान सामान्य से ऊपर रहा था।  पिछले साल की शुरुआत पर न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री रहा था, जो कि सामान्य से एक डिग्री ऊपर था। इसी तरह 2011 का आगमन 11 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ हुआ था, जो कि सामान्य से चार डिग्री ऊपर था।
    
नए साल के आगमन की खुशी में जश्न में डूबे राजधानीवासियों ने कहा कि बर्फीली हवाओं के बीच नया साल मनाना एक अच्छा अनुभव रहा।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
पाक लेग स्पिनर यासिर पर 3 महीने का बैन, विश्व कप से बाहरपाक लेग स्पिनर यासिर पर 3 महीने का बैन, विश्व कप से बाहर
आईसीसी ने पाकिस्तानी लेग स्पिनर यासिर शाह को प्रतिबंधित दवाओं के सेवन में पाजिटिव पाये जाने के बाद उन पर तीन महीने का प्रतिबंध लगा दिया है जिसके बाद यासिर अब मार्च में भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से बाहर हो गये हैं।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड