Image Loading नहीं रही दुनिया की सबसे उम्रदराज महिला - LiveHindustan.com
गुरुवार, 11 फरवरी, 2016 | 16:15 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • जाबांज हनुमनथप्पा का पार्थिव शरीर बरार स्क्वायर ले जाया गया
  • हनुमनथप्पा का ब्लड प्रेशर सुबह काफी कम हो गया था: आर आर अस्पताल
  • SBI का एकीकृत मुनाफा तीसरी तिमाही में 67 प्रतिशत घटकर 1,259 करोड़ रुपए रहा, पिछले साल...

नहीं रही दुनिया की सबसे उम्रदराज महिला

अटलांटा, एजेंसी First Published:06-12-2012 09:56:34 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
नहीं रही दुनिया की सबसे उम्रदराज महिला

दुनिया की सबसे उम्रदराज महिला के रूप में नाम दर्ज कराने वाली अमेरिकी महिला बेसी कूपर का 116 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। कूपर के बेटे सिडनी कूपर ने बताया कि मंगलवार को उनकी माँ ने अटलांटा के पास एक नर्सिंग होम में अंतिम साँस ली।

सिडनी के मुताबिक उनकी माँ को पिछले दिनों पेट की बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तेनेसी में जन्मीं बेसी कूपर पेशे से शिक्षक थीं। मंगलवार को अस्पताल में भर्ती होने से पहले उन्होंने अपने बाल सँवारे और क्रिसमस से संबंधित एक वीडियो देखा। लेकिन उसके बाद अचानक उन्हें साँस लेने में तकलीफ हुई।

उनके बेटे सिडनी कूपर ने बताया कि उन्हें कुछ देर तक ऑक्सीजन पर रखा गया, लेकिन थोड़ी ही देर के बाद उनकी मौत हो गई। जनवरी 2011 में बेसी कूपर का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में सबसे उम्र दराज व्यक्ति के रूप में दर्ज हुआ था।

तेनेसी में पैदा हुई बेसी कूपर प्रथम विश्व युद्ध के बाद जॉर्जिया चली गई थी और फिर एक शिक्षक के तौर पर काम करने लगी थीं। गिनीज़ के अनुसार सबसे ज्यादा उम्र तक जीवित रहने वाले व्यक्ति फ्रांस के जीन कालमेट थे, जिनका 122 साल की उम्र में साल 1997 में देहांत हो गया था।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड