फोटो गैलरी

Hindi Newsमुस्लिमों के हित के प्रति भी कांग्रेस प्रतिबद्ध: चाको

मुस्लिमों के हित के प्रति भी कांग्रेस प्रतिबद्ध: चाको

अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए नौकरियों के दौरान तरक्की में आरक्षण से जुड़े विधेयक के बाद कांग्रेस ने कहा कि वह मुस्लिमों के हित के बारे में भी सोचती...

मुस्लिमों के हित के प्रति भी कांग्रेस प्रतिबद्ध: चाको
Mon, 17 Dec 2012 11:17 PM
ऐप पर पढ़ें

अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए नौकरियों के दौरान तरक्की में आरक्षण से जुड़े विधेयक के प्रति समाजवादी पार्टी के विरोध की धार कम करने की कोशिशों के तहत कांग्रेस ने कहा कि वह मुस्लिमों के हित के बारे में भी सोचती है लेकिन यह मुद्दा न तो प्रस्तावित कानून के खिलाफ है और न ही इसका विरोधाभासी है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने इन आरोपों को भी सिरे से खारिज किया कि सरकार खुदरा क्षेत्र में एफडीआई जैसे विवादित मुद्दे पर समाजवादी पार्टी का समर्थन पाने के लिए इसके प्रमुख मुलायम सिंह यादव को ब्लैकमेल कर रही है। पार्टी प्रवक्ता पीसी चाको ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए नौकरियों के दौरान तरक्की में आरक्षण से जुड़े संविधान संशोधन विधेयक के प्रति गंभीर है ।
   
चाको ने यह भी कहा कि कांग्रेस मुस्लिमों की स्थिति पर विचार करने वाली सच्चर संपत्ति की रिपोर्ट को लेकर भी प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि ये दोनों चीजें एक-दूसरे के खिलाफ भी नहीं हैं और न ही विरोधाभासी हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सपा और बसपा के अपने विचार हैं। किसी के भी गलत या सही को प्रभावित करने का सवाल ही नहीं है। इसका कोई सबूत नहीं है। चाको ने इस बात पर आश्चर्य व्यक्त किया कि मुलायम सिंह जैसे राष्ट्रीय स्तर के नेता सीबीआई से कैसे डर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें