Image Loading
बुधवार, 01 जून, 2016 | 11:04 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • बिना सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर आज से 21 रुपये महंगा, हवाई सफर भी महंगा
  • महाराष्ट्रः पुलगांव आयुध डिपो में भीषण आग की चपेट में आने से मरने वालों की...
  • रितेश देशमुख फिर बने पापा, जेनेलिया ने दिया बेटे को जन्म
  • शेयर बाजार: सेंसेक्स 65 अंक चढ़कर 26,733 पर खुला, निफ़्टी 8182
  • रेल, हवाई सफर, रेस्टोरेंट में खाना, मोबाइल, बैंकिंग आज से महंगा
  • मौसम अपडेटः आज का अधिकतम तापमान- दिल्ली 41 डिग्री, देहरादून 36 डिग्री, लखनऊ 40 डिग्री,...

साल भर पहले होगी लोस उम्मीदवारों की घोषणा: दिग्विजय

लखनऊ, एजेंसी First Published:26-12-2012 04:38:44 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
साल भर पहले होगी लोस उम्मीदवारों की घोषणा: दिग्विजय

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी को अपेक्षित कामयाबी नहीं मिल पाने के पीछे टिकट आवंटन में हुई देर को जिम्मेदार बताते हुए कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिये उम्मीदवारों की घोषणा साल भर पहले कर दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश में पार्टी के केन्द्रीय प्रभारी सिंह ने कांग्रेस के प्रान्तीय प्रतिनिधि सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले तत्कालीन बहुजन समाज पार्टी सरकार को हटाये जाने का माहौल तो कांग्रेस पार्टी ने बनाया, मगर हम जनता को सरकार बनाने का भरोसा नहीं दिला पाये।
उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव की तैयारी में अगर हम थोड़ा और पहले लग गये होते और टिकट आवंटन में देर नहीं हुई होती तो बेहतर परिणाम मिलते।

सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया चल रही है और फरवरी तक प्रदेश के सभी आठ जोन प्रभारियों की रिपोर्ट मिल जाने के बाद इस सम्बन्ध में फैसला कर लिया जाएगा और उम्मीदवारों की घोषणा चुनाव से करीब साल भर पहले कर दी जाएगी।

प्रदेश की राजनीति में सपा, बसपा और भाजपा को मुख्य चुनौती बताते हुए कांग्रेस नेता ने दावा किया कि वर्ष 2004 में हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिले आठ प्रतिशत मतों के मुकाबले 2009 में लगभग 18 प्रतिशत वोट प्राप्त हुए थे, जबकि वर्ष 2007 में हुए विधानसभा चुनाव में मिले सात फीसदी के मुकाबले इस साल हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 11 प्रतिशत वोट मिले थे।

 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
PAK के हिंदू क्रिकेटर कनेरिया अचानक परिवार के साथ पहुंचे भारत और...PAK के हिंदू क्रिकेटर कनेरिया अचानक परिवार के साथ पहुंचे भारत और...
पाकिस्तान के प्रतिबंधित लेग स्पिनर और हिंदू क्रिकेटर दानिश कनेरिया अचानक अपने परिवार के साथ भारत दौरे पर पहुंचे हैं। इस दौरे से हर को दंग रह गया लेकिन उनके भाई का कहना है कि वो धार्मिक कार्यों के लिए भारत गए हैं।