Image Loading साल भर पहले होगी लोस उम्मीदवारों की घोषणा: दिग्विजय - LiveHindustan.com
शनिवार, 06 फरवरी, 2016 | 17:05 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • बेंगलूरु: यशवंतपुर के एसीपी निलंबित, बदसलूकी मामले में कार्रवाई, विदेशी लड़की...
  • दिल्ली के मयूर विहार इलाके में युवक-युवती का शव बरामद, पुलिस को खुदकुशी की आशंका
  • मशहूर कार्टूनिस्ट सुधीर तैलंग का निधन।

साल भर पहले होगी लोस उम्मीदवारों की घोषणा: दिग्विजय

लखनऊ, एजेंसी First Published:26-12-2012 04:38:44 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
साल भर पहले होगी लोस उम्मीदवारों की घोषणा: दिग्विजय

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी को अपेक्षित कामयाबी नहीं मिल पाने के पीछे टिकट आवंटन में हुई देर को जिम्मेदार बताते हुए कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिये उम्मीदवारों की घोषणा साल भर पहले कर दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश में पार्टी के केन्द्रीय प्रभारी सिंह ने कांग्रेस के प्रान्तीय प्रतिनिधि सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले तत्कालीन बहुजन समाज पार्टी सरकार को हटाये जाने का माहौल तो कांग्रेस पार्टी ने बनाया, मगर हम जनता को सरकार बनाने का भरोसा नहीं दिला पाये।
उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव की तैयारी में अगर हम थोड़ा और पहले लग गये होते और टिकट आवंटन में देर नहीं हुई होती तो बेहतर परिणाम मिलते।

सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया चल रही है और फरवरी तक प्रदेश के सभी आठ जोन प्रभारियों की रिपोर्ट मिल जाने के बाद इस सम्बन्ध में फैसला कर लिया जाएगा और उम्मीदवारों की घोषणा चुनाव से करीब साल भर पहले कर दी जाएगी।

प्रदेश की राजनीति में सपा, बसपा और भाजपा को मुख्य चुनौती बताते हुए कांग्रेस नेता ने दावा किया कि वर्ष 2004 में हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिले आठ प्रतिशत मतों के मुकाबले 2009 में लगभग 18 प्रतिशत वोट प्राप्त हुए थे, जबकि वर्ष 2007 में हुए विधानसभा चुनाव में मिले सात फीसदी के मुकाबले इस साल हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 11 प्रतिशत वोट मिले थे।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
कैसा रहा साल 2015
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड