Image Loading भनोट के चयन से पैदा हुआ नया विवाद - LiveHindustan.com
रविवार, 01 मई, 2016 | 19:10 | IST
 |  Image Loading
ब्रेकिंग
  • वाराणसी: अस्सीघाट पर पीएम मोदी के मंच पर शार्ट सर्किट से मचा हडकंप
  • IPL: पंजाब ने गुजरात को जीत के लिए दिया 155 रन का लक्ष्य

भनोट के चयन से पैदा हुआ नया विवाद

नई दिल्ली, एजेंसी First Published:30-11-2012 10:26:10 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

राष्ट्रमंडल खेलों में भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे ललित भनोट के भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव पद पर निर्विरोध निर्वाचित होने से शुक्रवार को ताजा विवाद पैदा हो गया। लेकिन आईओए ने साफ किया कि उन्हें अभी तक अदालत ने दोषी नहीं ठहराया है।

राष्ट्रमंडल खेलों के भ्रष्टाचार के आरोपों में भनोट ने लगभग एक साल जेल में बिताया। सेवानिवृत न्यायाधीश अनिल देव सिंह की अगुवाई में तीन सदस्यीय आईओए चुनाव आयोग ने उम्मीदवारों की जो अंतिम सूची तैयार की है, उसके अनुसार चौटाला अध्यक्ष पद, भनोट महासचिव, वीरेंद्र नानावटी वरिष्ठ उपाध्यक्ष और एन रामचंद्रन कोषाध्यक्ष पद के लिये निर्विरोध चुने गये हैं।

चौटाला ने आज भनोट के निर्वाचन का खुलकर बचाव किया। उन्होंने कहा कि इस देश का कानून जब तक उन्हें दोषी नहीं ठहराता तब तक आप उन्हें चुनाव लड़ने से नहीं रोक सकते। मुलायम सिंह यादव, लालू प्रसाद यादव, जयललिता, ओम प्रकाश चौटाला, प्रकाश सिंह बादल सभी के खिलाफ मुकदमें दर्ज हैं, जबकि इनमें से कुछ अपने राज्यों के मुख्यमंत्री है। मुलायम और मायावती के खिलाफ मुकदमे दर्ज हैं लेकिन उनके सहारे देश की सरकार टिकी हुई है।

उन्होंने कहा कि भनोट के मामले में मैं एक बात साफ कर दूं कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने आईओए को सीधे तौर पर कोई पत्र नहीं लिखा है। जगदीश टाइटलर ने आईओसी से पूछा था कि क्या भनोट चुनाव लड़ सकते हैं या नहीं। आईओसी ने टाइटलर को जवाब दिया है हमें नहीं।

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
 
 
 
 
 
 
अन्य खबरें
 
देखिये जरूर
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
क्रिकेट
IPL: पंजाब ने गुजरात को जीत के लिए दिया 155 रन का लक्ष्यIPL: पंजाब ने गुजरात को जीत के लिए दिया 155 रन का लक्ष्य
गुजरात लायंस ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में आज यहां किंग्स इलेवन पंजाब को 154 रन पर समेट दिया। पंजाब की ओर से कप्तान मुरली विजय ने सर्वाधिक 55 रन बनाए।